With KBC 13 prize money Farah raises Rs 16 cr lifeline for child with SMA-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 30, 2021 6:08 am
Location
Advertisement

'केबीसी 13' की पुरस्कार राशि के साथ, फराह ने जुटाए SMA वाले बच्चे के लिए 16 करोड़ रुपये

khaskhabar.com : शनिवार, 16 अक्टूबर 2021 1:29 PM (IST)
'केबीसी 13' की पुरस्कार राशि के साथ, फराह ने जुटाए SMA वाले बच्चे के लिए 16 करोड़ रुपये
मुंबई । मशहूर कोरियोग्राफर और निर्देशक फराह खान ने स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी (एसएमए) नामक एक दुर्लभ आनुवंशिक विकार से पीड़ित 16 महीने के बच्चे अयांश मदान की मदद करने की 16 करोड़ रुपए एकत्र कर लिए हैं। बीमारी ने अयांश के गले और फेफड़ों की मांसपेशियों को इतना कमजोर कर दिया है कि वह बात नहीं कर सकता, खांस या कुछ भी निगल नहीं सकता है।

अयांश के लिए एकमात्र इलाज जोलगेन्स्मा दवा थी, जो दुनिया की सबसे महंगी दवा है। फराह खान ने अयांश के इलाज में योगदान दिया है।

10 सितंबर को दीपिका पादुकोण के साथ केबीसी के एपिसोड में नजर आईं फराह ने 25 लाख रुपए जीते थे। जिसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया हैंडल पर एक पोस्ट डाली जिसमें फरहा ने कहा कि 'केबीसी' प्रकरण को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिलने के बाद, हर कोई दान करना चाहता था। कोई राशि छोटी नहीं होती, औप जितना चाहे उतना दान दे सकते हैं।

सितंबर के अंत में, फराह ने पोस्ट कर केबीसी को धन्यबाद दिया था, क्योंकि शो के बाद दान में तेजी से वृद्धि हुई थी।

फराह खान ने पोस्ट किया, "मैं बहुत खुश हूं कि अयांश मदन के इलाज के लिए आवश्यक राशि, 16 करोड़ रुपये एकत्र किए गए हैं। मैं वास्तव में 'कौन बनेगा करोड़पति' को इस बारे में बात करने और दूर दूर तक इस बात को लोगों तक पहुंचने के लिए एक मंच देने के लिए धन्यवाद देना चाहूंगी।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement