Shubhangi Atre: Covid shows how disastrous loss of ecosystem can be-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 5, 2021 3:36 pm
Location
Advertisement

शुभांगी अत्रे: पर्यावरण के महत्व को समझने का समय आ गया है

khaskhabar.com : सोमवार, 07 जून 2021 12:49 PM (IST)
शुभांगी अत्रे: पर्यावरण के महत्व को समझने का समय आ गया है
मुंबई । सिटकॉम 'भाबीजी घर पर हैं' में अंगूरी के रूप में लोकप्रिय टेलीविजन अभिनेत्री शुभांगी अत्रे का मानना है कि कोविड-19 हमें याद दिलाता है कि पर्यावरण के महत्व को समझने का समय आ गया है। उसने कहा, "कोविड -19 के उद्भव ने कुछ कठोर परिणामों को उजागर किया है और यह खुलासा किया है कि पारिस्थितिकी तंत्र का नुकसान कितना विनाशकारी हो सकता है। हम पारिस्थितिकी तंत्र की बहाली के अभाव में सतत विकास लक्ष्यों को प्राप्त नहीं कर सकते हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "महामारी के बाद जैव विविधता के नुकसान को रोकना हमारे अस्तित्व की कुंजी है। अगर हमें पुराने सामान्य दिनों की जरूरत है तो हमें खुद को नए सामान्य प्राणियों में बदलना चाहिए, जो न केवल अपने घरों को साफ रखते हैं, बल्कि पर्यावरण को भी प्रदूषण मुक्त रखते हैं।"

शुभांगी ने कहा, "पर्यावरण हमें जीवनदायी संसाधन प्रदान करता है और उन्हें संरक्षित करना आवश्यक है। यह कई जीवित प्रजातियों का घर है और पारिस्थितिकी तंत्र में संतुलन बनाए रखता है।"

उन्होंने कहा, "पर्यावरण के लिए कई खतरे हैं, जैसे वनों की कटाई और प्रदूषण, जो न केवल हमें बल्कि हमारे आस-पास के सभी जीवित प्राणियों को प्रभावित करते हैं। हमने पहले ही प्रकृति को बहुत नुकसान पहुंचाया है, अब जिम्मेदार होने का समय आ गया है।"(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement