Raghav Juyal: Not trying to steer away from dancer image-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 30, 2020 1:25 am
Location
Advertisement

डांसर के ईमेज से दूर जाने की कोशिश नहीं कर रहा : राघव जुयाल

khaskhabar.com : गुरुवार, 15 अक्टूबर 2020 3:53 PM (IST)
डांसर के ईमेज से दूर जाने की कोशिश नहीं कर रहा : राघव जुयाल
मुंबई। अभिनेता-डांसर और टीवी होस्ट राघव जुयाल का कहना है कि वह सोच समझकर अपनी डांसर वाली छवि से दूर नहीं जा रहे हैं। राघव ने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि वह वेब सीरीज 'अभय 2' में मुख्य किरदार निभा रहे हैं। साल 2003 में डांस बेस्ड शो डांस इंडिया डांस 3 पर अपनी परफॉर्मेंस के चलते मशहूर हुए राघव कई ऐसी फिल्मों में भी नजर आए, जिनका कॉन्सेप्ट डांस रहा है जैसे कि 'एबीसीडी 2' और 'स्ट्रीट डांसर 3डी।'

डांसिंग से लेकर अब एक्टिंग, क्या राघव अपनी छवि को बदलने की कोशिश कर रहे हैं? इस पर उन्होंने आईएएनएस को बताया, "ऐसा नहीं है। मैं एक परफॉर्मर हूं। किशोर कुमार भी गाते थे और एक्टिंग भी करते थे। डांस में आप अपनी बॉडी का इस्तेमाल ज्यादा करते हैं और भावनाओं को चेहरे के भावों से व्यक्त करते हैं। अभिनय में आप भावनाओं से खेलते हैं, डांस के साथ भी कुछ ऐसा ही है। ये दोनों एक-दूसरे से काफी मिलते-जुलते हैं क्योंकि दोनों ही चीजों में आपको भावनाओं के साथ खेलना पड़ता है।"

अभिनय में उनका कैसे आना हुआ? राघव ने इसके जवाब में कहा, "किसी एक समय में कुछ भावों को जाग्रत करना काफी मुश्किल हो जाता है। इसे सीखने के लिए मैंने तीन साल तक ट्रेनिंग ली है क्योंकि मुझे अपने भाव पसंद ही नहीं आ रहे थे और फिल्म नवाबजादे (2018) में मुझे अपना काम बिल्कुल भी पसंद नहीं आया। इन सबके मद्देनजर मेरे दिमाग में एकाएक कुछ आया और मैंने डांसिंग में अपना अधिक प्रयास डाला और इसके लिए मैंने हर रोज 13-13 घंटे तक प्रैक्टिस किया।"

राघव ने आगे बताया, "मैंने महसूस किया कि मुझे अभिनय में भी प्रशिक्षण की जरूरत है इसलिए मैंने इस पर भी ट्रेनिंग लेना शुरू किया और ऑडिशंस दिए और फिर सारी चीजें हुईं।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement