Kavita Krishnamurthy shares story behind lyrics of Hawa Hawai-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 25, 2021 6:36 am
Location
Advertisement

कविता कृष्णमूर्ति ने शेयर की 'हवा हवाई' के बोल के पीछे की कहानी

khaskhabar.com : शुक्रवार, 30 जुलाई 2021 09:25 AM (IST)
कविता कृष्णमूर्ति ने शेयर की 'हवा हवाई' के बोल के पीछे की कहानी
मुंबई। प्रसिद्ध गायिका कविता कृष्णमूर्ति ने पिछले कुछ वर्षो में कई चार्टबस्टर ट्रैक दिए हैं। फिल्म 'मिस्टर इंडिया' का उनका गाना 'हवा हवाई' सबसे लोकप्रिय ट्रैक में से एक है जो अभी भी लोगों को नाचने और गाने के लिए मजबूर कर सकता है। गायक ने अब खुलासा किया है कि गाने की शुरुआती लाइनें कैसे बनीं।

कविता ने गाने के निर्माण से जुड़े कुछ दिलचस्प तथ्य साझा किए और इस ट्रैक में 'असी-तुस्सी' और 'मुंबासा' जैसे शब्दों को कैसे शामिल किया गया।

कविता ने गीत के बोल और रिकॉर्डिग के बारे में बात करते हुए कहा, इस गाने के पीछे एक छोटी सी कहानी है। लक्ष्मीजी ने तीन से चार शब्दों की रचना की थी। जब मैं बैठा था, प्यारे भाई संगीतकारों को तैयार कर रहे थे। वास्तव में चार शब्द थे। जब संगीतकार दरवाजा खोलकर लक्ष्मीजी को 'नमस्ते' कहते थे, तो कोई कहता था 'असी-तुस्सी' शब्द नोट कर लो, 'लस्सी-पिस्सी' जोड़ दो। दूसरे ने कहा, हांगकांग है तो राजा भी होना चाहिए-कांग।

उन्होंने कहा, फिर अंत में, लगभग 1.30 से 2 बजे के बीच जावेद साहब आए और कहा कि कल रात उन्हें लगा कि 'मुंबासा' अंतिम शब्द होना चाहिए और इस तरह यह पूरी बात गाने के लिए एक प्रारंभिक परिचय बन गई।

कविता सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर 'इंडियन आइडल 12' के एपिसोड 'दोस्ती स्पेशल विद कुमार शानू और कविता कृष्णमूर्ति' में मुख्य अतिथि बनने जा रही हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement