Virat Kohli has also smashed century on fourth down in test like Roston Chase, see top 10 indians-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 7:32 am
Location
Advertisement

चेज की जैसे कोहली ने भी किया है ये कमाल

khaskhabar.com : गुरुवार, 04 अगस्त 2016 5:09 PM (IST)
चेज की जैसे कोहली ने भी किया है ये कमाल
नई दिल्ली। अपने करिअर का दूसरा ही टेस्ट खेल रहे दाएं हाथ के बल्लेबाज रोस्टन चेज की नाबाद शतकीय पारी के दम पर मेजबान वेस्टइंडीज किंगस्टन में भारत के खिलाफ सीरीज का दूसरा टेस्ट ड्रा कराने में सफल रहा। 24 वर्षीय चेज ने 269 गेंदों में 15 चौकों व एक छक्के की मदद से अविजित 137 रन ठोके।

चेज ने जर्मेन ब्लैकवुड (63) के साथ पांचवें विकेट के लिए 93, विकेटकीपर शेन डॉवरिच (74) के साथ छठे विकेट के लिए 144 और कप्तान जेसन होल्डर (नाबाद 64) के साथ सातवें विकेट के लिए नाबाद 103 रन जोड़े। चेज छठे नंबर (फोर्थ डाउन) पर उतरे और यहां बल्लेबाजी करना आसान नहीं होता है।

ऐसे में बड़ी पारी खेलने के लिए पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ तालमेल बनाना बेहत जरूरी है। चेज ने इस पोजिशन पर शतक जमा अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज करा लिया। वैसे भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली भी एक बार यह कमाल कर चुके हैं।

कोहली ने 24 जनवरी 2012 से एडिलेड ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हुए टेस्ट में छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 116 रन की पारी खेली थी। हालांकि भारत यह टेस्ट 298 रन से हार गया था। फोर्थ डाउन पर खेलते हुए सबसे ज्यादा 8-8 शतक पाकिस्तान के असद शफीक और वेस्टइंडीज के गैरी सोबर्स के खाते में हैं।

आईए अब नजर डालते हैं भारत की ओर से छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले 10 बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर :-

1/11
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement