Zimbabwean Indian coach Rajput gets exemption from visiting Pakistan-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 30, 2020 1:06 am
Location
Advertisement

जिम्बाब्वे के भारतीय कोच राजपूत को पाकिस्तान दौरे पर जाने से मिली छूट

khaskhabar.com : मंगलवार, 20 अक्टूबर 2020 5:33 PM (IST)
जिम्बाब्वे के भारतीय कोच राजपूत को पाकिस्तान दौरे पर जाने से मिली छूट
इस्लामाबाद| हरारे में भारतीय उच्चायोग के अनुरोध पर जिम्बाब्वे क्रिकेट (जेडसी) ने अपने राष्ट्रीय कोच और पूर्व भारतीय क्रिकेटर लालचंद राजपूत को पाकिस्तान दौरे पर नहीं भेजा है। जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम मंगलवार को पाकिस्तान पहुंची।

इससे पहले, पाकिस्तानी उच्चायोग ने अक्टूबर-नवंबर में पाकिस्तान दौरे पर होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए राजपूत को वीजा जारी कर दिया था।

जेडसी ने एक बयान में कहा कि राजपूत को पाकिस्तानी उच्चायोग से मंजूरी मिल गई थी, लेकिन वह नहीं जा सके क्योंकि हरारे में भारतीय उच्चायोग ने राजपूत को इस दौरे से छूट देने की अपील की थी।

जेडसी ने ट्विटर पर एक बयान में कहा, " जिम्बाब्वे के मुख्य कोच लालचंद राजपूत हरारे में भारत उच्चायोग के अनुरोध के बाद पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएंगे। पाकिस्तान उच्चायोग ने हरारे में राजपूत को वीजा जारी किया था।"

राजपूत की गैर मौजूदगी में गेंदबाजी कोच डगलस होंडो पाकिस्तान दौरे पर मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे।

जिम्बाब्वे को पाकिस्तान दौरे पर रावलपिंडी में 30 अक्टूबर, एक नंबर और तीन नवंबर को वनडे मैच खेलने हैं। वनडे सीरीज विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है। इसके बाद उसे लाहौर में सात, आठ और 10 नवंबर को टी 20 मैच खेलने है।

भारतीय टीम के पूर्व मैनेजर राजपूत मई 2018 में जिम्बाब्वे के अंतरिम मुख्य कोच बने थे ओर अगस्त 2018 में उन्हें इस पद के लिए स्थाई रूप से नियुक्त किया गया था।

- -आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement