Zimbabwe will not participate in triangular odi series, bangladesh and afghanistan may play bilateral series-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:09 pm
Location
Advertisement

इस त्रिकोणीय सीरीज में नहीं खेलेगा जिम्बाब्वे, हो सकती है द्विपक्षीय सीरीज

khaskhabar.com : रविवार, 21 जुलाई 2019 2:11 PM (IST)
इस त्रिकोणीय सीरीज में नहीं खेलेगा जिम्बाब्वे, हो सकती है द्विपक्षीय सीरीज
हरारे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा निलंबित किए जाने के बाद जिम्बाब्वे क्रिकेट (Zimbabwe Cricket) ने घोषणा की है कि उनकी राष्ट्रीय टीम सितंबर में बांग्लादेश (Bangladesh) और अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ होने वाली त्रिकोणीय सीरीज में हिस्सा नहीं लेगी।

लंदन में गुरुवार को संपन्न हुए आईसीसी के वार्षिक सम्मेलन में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि सरकारी हस्तक्षेप के कारण जिम्बाब्वे क्रिकेट को निलंबित किया जाता है। जिम्बाब्वे क्रिकेट ने शनिवार को एक बयान में कहा कि आईसीसी द्वारा निलंबित किए जाने के बाद वे घरेलू प्रतियोगिताओं को आयोजित नहीं करा सकते और भविष्य में होने वाले अंतर्राष्ट्रीय दौरों पर भी अपनी राष्ट्रीय टीम को नहीं भेज सकते।

निलंबन के कारण जिम्बाब्वे क्रिकेट को आईसीसी से मिलने वाला फंड भी रुक गया। क्रिकबज ने जिम्बाब्वे क्रिकेट के हवाले से बताया, इस सब में खिलाड़ी और कर्मचारी इसका खामियाजा भुगत रहे हैं और उन्हें महीनों या हमेशा के लिए अपनी तनख्वाह और मैच फीस के बिना रहने पर मजबूर होना पड़ सकता है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement