Zimbabwe can challenge India: Karim-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 6:29 pm
Location
Advertisement

जिम्बाब्वे भारत को दे सकता है चुनौती: करीम

khaskhabar.com : बुधवार, 17 अगस्त 2022 4:26 PM (IST)
जिम्बाब्वे भारत को दे सकता है चुनौती: करीम
मुंबई । भारत के पूर्व क्रिकेटर और सीनियर चयन समिति के पूर्व सदस्य सबा करीम को लगता है कि जिम्बाब्वे अपने हालिया प्रदर्शन के आधार पर गुरुवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में भारत को चुनौती दे सकता है। हालांकि, इस महीने के आखिर में यूएई में होने वाले एशिया कप से पहले स्टाइलिश बल्लेबाज विराट कोहली और नियमित कप्तान रोहित शर्मा जैसे कई भारतीय सितारों को आराम दिया जा रहा है, लेकिन भारत के पास अभी भी स्टैंड-इन कप्तान केएल राहुल, उपकप्तान शिखर धवन के अलावा एक मजबूत टीम है। इसमें शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, दीपक हुड्डा, ईशान किशन, संजू सैमसन, दीपक चाहर, अक्षर पटेल, आवेश खान और अन्य शामिल हैं।

करीम ने कहा, "एक युवा भारतीय क्रिकेट टीम को कार्यभार संभालते हुए और विभिन्न अंतरराष्ट्रीय श्रृंखलाओं में देश का प्रतिनिधित्व करते हुए देखना रोमांचक है। जबकि टीम केएल राहुल और शिखर धवन जैसे कुछ सीनियर खिलाड़ियों की निगरानी में खेल रही होगी, यह श्रृंखला उनके लिए महत्वपूर्ण होगी। इस सीरीज में युवा खिलाड़ियों को तैयार करना है।"

करीम ने आगे कहा, "मुझे भी लगता है कि टीम इंडिया को जिम्बाब्वे को हल्के में नहीं लेना चाहिए, क्योंकि बांग्लादेश दौरे के दौरान उनके हालिया प्रदर्शन ने उनके आत्मविश्वास को बढ़ाया है। वे संभवत: टीम इंडिया को चुनौती दे सकते हैं।"

करीम, अजय जडेजा, मनिंदर सिंह, रॉबिन उथप्पा, डिर्क विलजोएन, आरपी सिंह, मोहम्मद कैफ, विवेक राजदान, पॉल वाल्थाटी के साथ जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत की तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के लिए सोनी पर प्रसारण टीम के सदस्य होंगे।

मोहम्मद कैफ ने आगे कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सीनियर क्रिकेटरों की गैरमौजूदगी में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में युवा खिलाड़ी मौके का फायदा उठाएंगे। जिम्बाब्वे अच्छी फॉर्म में है और उनके पास भारत के खिलाफ इस सीरीज में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement