Yuvraj foundation sets up 120 beds in Telangana hospital.-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 25, 2021 5:47 am
Location
Advertisement

युवराज के फाउंडेशन ने तेलंगाना के अस्पताल में लगावाए 120 बेड

khaskhabar.com : बुधवार, 28 जुलाई 2021 5:21 PM (IST)
युवराज के फाउंडेशन ने तेलंगाना के अस्पताल में लगावाए 120 बेड
हैदराबाद| भारत के पूर्व ऑलराउंडर और दो बार के विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे युवराज सिंह की संस्थान यूवीकैन फाउंडेशन ने तेलंगाना के निजामाबाद के सरकारी मेडिकल कॉलेज और जनरल अस्पताल में 120 क्रिटिकल केयर यूनिट (सीसीयू) बेड स्थापित किए हैं। फाउंडेशन को इसके लिए एसेंचर से वित्तीय सहायता मिली है। यूवीकैन फाउंडेशन ने अस्पताल को कई तरह के चिकित्सा उपकरण उपलब्ध कराए जिसमें बीपैप मशीन, आईसीयू वेंटिलेटर, पेशेंट मॉनिटर, क्रैश कार्ट और ऑक्सीजन सिलेंडर शामिल है।

युवराज ने एक बयान जारी करते हुए कहा, हम सभी को कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान काफी नुकसान झेलना पड़ा है। हमने अपने प्रियजनों को खोया, हमें ऑक्सीजन, आईसीयू बेड और अन्य महत्वपूर्ण सुविधाओं के लिए भी संघर्ष करना पड़ा।

युवराज ने आगे बयान में कहा, इस तरह के अनिश्ििचत संकट और कई जिंदगी के खोने के साथ-साथ मुझे खुद को एक व्यक्तिगत नुकसान से गुजरना पड़ा जिसके बाद, मैने यह ठाना कि मुझे इस घातक वायरस के खिलाफ लड़ाई में हमारे डॉक्टर्स और फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं का समर्थन करना चाहिए। हमारी पहल मिशन 1000 बेड के माध्यम से , हम लोग अपने देश की मौजूदा क्षमता को बढ़ाने के लिए देश भर के अस्पतालों में केविड-19 क्रिटिकल केयर सुविधाएं स्थापित कर रहे हैं।

युवराज सिंह ने बुधवार को तेलंगाना के गृह मंत्री महमूद अली, एसेंचर के प्रतिनिधी और अस्पताल के कुछ प्रतिनिधियों की मौजूदगी में इस सुविधा का उद्घाटन किया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement