Younis Khan stepped down as Pakistan batting coach-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 2:47 am
Location
Advertisement

यूनिस खान ने पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच का पद छोड़ा

khaskhabar.com : मंगलवार, 22 जून 2021 4:25 PM (IST)
यूनिस खान ने पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच का पद छोड़ा
लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी यूनिस खान ने पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच पद से इस्तीफा दे दिया है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मंगलवार को बताया कि बोर्ड और यूनिस ने आपसी सहमति से इसका फैसला किया। यूनिस को पिछले साल नवंबर में टीम का बल्लेबाजी कोच बनाया गया था और उनका कार्यकाल 2022 तक था जो टी 20 विश्व कप के बाद खत्म होना था।

यूनिस ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2020-21 से कोच के रूप में अपने काम की शुरूआत की थी जहां उनकी टीम को तीन टी20 मैचों में से दो में हार का सामना करना पड़ा था और टेस्ट सीरीज में भी 2-0 की पराजय झेलनी पड़ी थी।

इसके बाद पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट में 2-0 से और टी 20 सीरीज में 2-1 से हराया था। यूनिस की कोच के रूप में आखिरी सीरीज इस साल अप्रैल-मई में जिम्बाब्वे दौरा रही जहां पाकिस्तान ने टी 20 सीरीज 2-1 से और दो टेस्ट मैच जीते।

यूनिस का इस तरह कोच पद छोड़ने का कारण सामना नहीं आया है लेकिन पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने कहा कि यह फैसला गहन चर्चा के बाद लिया गया है।

वसीम ने कहा, "यूनिस जैसे अनुभवी विशेषज्ञ का साथ छूटना दुखद है। हमारे बीच कई दौर की चर्चाओं के बाद दोनों पक्षों ने आपसी सहमति से यह फैसला लिया कि अब हम अपनी राहें अलग करेंगे। मैं यूनिस को उनके इतने कम दिनों के कार्यकाल में पाकिस्तान की पुरुष टीम के बल्लेबाजी कोच के रूप में उनके योगदान के लिए धन्यवाद देता हूं और उम्मीद करता हूं कि वह पीसीबी को अपने ज्ञान से इमर्जिग क्रिकेटर लाने में मदद करने के लिए उपलब्ध होंगे।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement