Would be great to see Sourav getting into ICC chief role, says Smith-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 1, 2020 9:14 pm
Location
Advertisement

गांगुली को ICC मुखिया के रूप में देख अच्छा लगेगा : स्मिथ

khaskhabar.com : शुक्रवार, 22 मई 2020 08:09 AM (IST)
गांगुली को ICC मुखिया के रूप में देख अच्छा लगेगा : स्मिथ
जोहान्सबर्ग। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के निदेशक ग्रीम स्मिथ ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के आईसीसी मुखिया बनने की बात की समर्थन किया है, जिसमें सीएसए के सीईओ जैक्स फॉल ने भी उनका साथ दिया। स्मिथ ने संवाददाताओं से कहा, "हमारे नजरिए से, गांगुली जैसे क्रिकेट खिलाड़ी का आईसीसी के मुखिया के तौर पर आना शानदार होगा। मुझे लगता है कि यह खेल के लिए शानदार होगा, यह आज के खेल के लिए भी शानदार होगा। वह इसे समझते हैं और उन्होंने उच्च स्तर की क्रिकेट खेली भी है। उनका सम्मान किया जाता है। उनकी नेतृत्व क्षमता आगे जाने के लिए काफी अहम होगी।"

स्मिथ ने कहा कि भारत के पूर्व कप्तान को आज के खेल की जानकारी और समझ उन्हें आईसीसी का नेतृत्व करने में मदद करेगी।

स्मिथ ने कहा, "मुझे लगता है कि आगे जाने के लिए नेतृत्व काफी अहम चीज होती है और मुझे लगता है कि वहां एक ऐसे शख्स का होना जो आज के खेल को और हम जिन चुनौतियों का सामना करने वाले हैं उनको समझता है तो उसका उस स्थान पर पहुंचना अच्छा होगा।"

गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष पद का कार्यकाल बोर्ड के नए संविधान के मुताबिक जून में खत्म हो जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने कहा, "इसिलए मुझे लगता है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में आगे जाने के लिए यह अच्छा समय है और यह एक बहुत अच्छी नियुक्ति होगी।"

वहीं फॉल ने कहा, "मुझे लगता है कि जब भविष्य के दौरों के कार्यक्रम की बात आती है तो भारत को यहां आगे रहकर जिम्मेदारी निभानी चाहिए। हमारी गांगुली के साथ बातचीत काफी सकारात्मक रही है, वह हमारी मदद करने को तैयार रहते हैं। उस स्तर पर हम एक भारतीय उम्मीदवार का समर्थन करेंगे। लेकिन हमें पूरी प्रक्रिया को देखना होगा।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement