World Wrestling Championship : Deepak Punia just one step away from gold medal-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 22, 2019 12:26 am
Location
Advertisement

World Championship : क्या दीपक रच पाएंगे इतिहास? भारत को दूसरा स्वर्ण दिलाने से सिर्फ एक कदम दूर

khaskhabar.com : शनिवार, 21 सितम्बर 2019 6:36 PM (IST)
World Championship : क्या दीपक रच पाएंगे इतिहास? भारत को दूसरा स्वर्ण दिलाने से सिर्फ एक कदम दूर
नई दिल्ली। पहले ही प्रयास में विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाले भारत के दीपक पुनिया अपने इस शानदार प्रदर्शन के दम पर विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने से अब बस एक जीत दूर हैं। 20 साल के युवा पहलवान दीपक ने कजाकिस्तान के नूर सुल्तान में जारी विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप के 86 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में जगह बना ली है।

दीपक ने सेमीफाइनल में स्विट्जरलैंड के स्टेफन सेइचमुथ को 8-2 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई है। दीपक पहले ही ओलम्पिक कोटा हासिल कर चुके हैं। फाइनल में उनका सामना ईरान के हसन याजदानिचाराटी से होगा। जूनियर विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीत चुके दीपक अब अपने स्वर्णिम दांव से मात्र एक जीत दूर हैं।

कैडेट विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाले दीपक अगर फाइनल में स्वर्ण पदक जीतने में कामयाब होते हैं तो वे ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार के बाद विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप के इतिहास में स्वर्ण जीतने वाले दूसरे भारतीय पहलवान होंगे। दीपक ने इससे पहले, सेमीफाइनल में पहुंचकर भारत को चौथा ओलंपिक कोटा दिलाया था। दीपक पुनिया से पहले विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया और रवि दहिया टोक्यो ओलंपिक के लिए कोटा हासिल कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement