World Wrestling Championship : Bajrang Punia and Ravi Kumar Dahiya lose in semifinals, Pooja Dhanda misses bronze-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 12:51 pm
Location
Advertisement

विश्व कुश्ती चैंपियनशिप : बजरंग-रवि सेमीफाइनल में हारे, कांस्य से चूकीं पूजा

khaskhabar.com : गुरुवार, 19 सितम्बर 2019 8:39 PM (IST)
विश्व कुश्ती चैंपियनशिप : बजरंग-रवि सेमीफाइनल में हारे, कांस्य से चूकीं पूजा
नूर सुल्तान (कजाकिस्तान)। भारत के दिग्गज पहलवान बजंरग पुनिया (65 किलोग्राम भारवर्ग) और रवि कुमार दहिया (57 किलोग्राम भारवर्ग) को गुरुवार को यहां जारी विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। सेमीफाइनल में हारने के बावजूद दोनों पहलवानों ने टोक्यो ओलम्पिक-2020 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। दोनों पहलवान अब कांस्य पदक मुकाबले के लिए शुक्रवार को मैट पर उतरेंगे।

वहीं महिला वर्ग में पूजा ढांडा को कांस्य पदक के मुकाबले में हार मिली है। अपने भारवर्ग में दुनिया के नंबर एक पहलवान बजरंग को सेमीफाइनल में कजाकिस्तान के दौलत नियाजबेकोव ने बराबरी का स्कोर रहने के बाद भी मात दे दी। दोनों खिलाडिय़ों का स्कोर 9-9 रहा, लेकिन काजाकिस्तान के खिलाड़ी ने एक दाव चार अंक का लगाया जिसके कारण बजंरगा को हार मिली।

दौलत ने बजरंग को टेकडाउन से पटक दो अंक ले अच्छी शुरुआत की। बजरंग ने तुरंत वापसी करते हुए स्कोर बराबर कर लिया। पहले राउंड के बाद स्कोर 2-2 से बराबर था। दूसरे राउंड में बजरंग ने अच्छा खेल दिखाया। दौलत ने उन्हें मैट के कोने में घसीटने का प्रयास किया, लेकिन बजरंग ने बचाव करने की कोशिश। रैफरी ने कजाकिस्तान के खिलाड़ी को चार अंक दिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement