World Cup 2019 : West Indies may create problem for other teams Slide 2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 11, 2022 1:25 pm
Location
Advertisement

विश्व कप-2019 : औरों को सिरदर्द दे सकती है 2 बार की चैंपियन इंडीज

khaskhabar.com : शनिवार, 25 मई 2019 5:53 PM (IST)
विश्व कप-2019 : औरों को सिरदर्द दे सकती है 2 बार की चैंपियन इंडीज
इन दोनों के अलावा वेस्टइंडीज के पास बल्लेबाजी में इविन लुइस, शाई होप और शिमरोन हेटमायेर हैं। यह तीनों विश्व क्रिकेट में अपनी आतिशी बल्लेबाजी का जलवा दिखा चुके हैं। हेटमायेर ने भारत में खेली गई वनडे और टी20 सीरीज में अच्छा किया था लेकिन आईपीएल में चल नहीं पाए थे। उसके बाद से हालांकि उनका बल्ला निरंतर रन नहीं कर सका है। लुइस का भी यही हाल है। गेल का साथ देने के लिए इन दोनों को अपने प्रदर्शन में निरंतरता रखनी पड़ेगी।

होप ने त्रिकोणीय सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था। वे इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। होप ने पांच मैचों में 470 रन बनाए थे। इन सभी के अलावा डेरेन ब्रावो के रूप में ऐसा बल्लेबाज है जो इन तीनों की अपेक्षा धीमी और विकेट पर टिकने वाली बल्लेबाजी करता है। मध्यक्रम में टीम के पास एशले नर्स, कार्लोस ब्रेथवेट, रसैल, युवा फेबियन एलन और कप्तान जेसन होल्डर हैं।

गेंदबाजी में होल्डर और रसैल के अलावा केमार रोच, शेनन गेब्रियल पर टीम की जिम्मेदारी रहेगी। गेब्रियल ने त्रिकोणीय सीरीज में सबसे ज्यादा आठ विकेट लिए थे। युवा शेल्डन कोटरेल और ओशाने थॉमस से भी टीम को काफी उम्मीदें होंगी। स्पिन में होप और नर्स ही टीम को संभालेंगे। स्पिन वेस्टइंडीज की कमजोर भी साबित हो सकती है, क्योंकि विश्व कप के दूसरे हाफ में विकेट स्पिनरों की मददगार होंगी और यहां अगर होप तथा नर्स फेल होते हैं तो संकट विंडीज के सामने विशाल होगा।

टीम : जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, इविन लुइस, डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायेर, एशले नर्स, फेबियन एलन, आंद्रे रसैल, कार्लोस ब्रेथवेट, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शाई होप (विकेटकीपर), केमर रोच, ओशाने थॉमस, शेनन गेब्रियल, शेल्डन कोटरेल।

ये भी पढ़ें - इस एलीट क्लब में शामिल हुए रोहित शर्मा, बने T20 के 9वें क्रिकेटर

2/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement