World Cup 2019 : Virat Kohli reaction about MS Dhoni and Rohit Sharma-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 23, 2019 9:40 pm
Location
Advertisement

कप्तान विराट कोहली ने धोनी और रोहित के बारे में कही यह बात

khaskhabar.com : बुधवार, 15 मई 2019 6:28 PM (IST)
कप्तान विराट कोहली ने धोनी और रोहित के बारे में कही यह बात
नई दिल्ली। क्रिकेट के महाकुंभ वनडे विश्व कप में ज्यादा दिन नहीं बचे हैं। ऐसे में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि दो बार के विश्व विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अमूल्य हैं, खासकर विकेट के पीछे। कोहली ने कहा कि धोनी जिस निस्वार्थ भावना से खेलते हैं, वे उन्हें खास बनाती है। कोहली ने अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा, हकीकत यह है कि धोनी इस खेल को खेलने वाले सबसे स्मार्ट लोगों में से एक हैं। विकेट के पीछे वे अमूल्य हैं। इससे मुझे अपना खेल खेलने की स्वतंत्रता मिलती है।

धोनी जैसा इंसान अनुभव का खजाना है। कोहली ने कहा कि मैं उनके बारे में क्या कह सकता हूं। मेरा करियर उनके मार्गदर्शन में शुरू हुआ। कम ही लोगों ने उन्हें इतने करीब से देखा होगा जितना मैंने देखा है। एक बात धोनी के बारे में सबसे ज्यादा मायने रखती है और वे उसे पूरी तरह से मानते हैं..वह यह कि उनके लिए टीम सबसे पहले है। चाहे कुछ भी हो, वे टीम को पहले रखते हैं। सबसे अहम, आप उनके अनुभव को देखें जो वो टीम में लेकर आते हैं।

हम उस अनुभव से अमीर ही बनते हैं। कोहली ने कहा कि विकेट के पीछे से उनके कुछ शिकार, आप हाल में हुए आईपीएल में भी देख लीजिए, वे मैच जिताने वाले होते हैं। कोहली ने कहा कि 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप में धोनी और उप-कप्तान रोहित शर्मा से नेतृत्वकारी भूमिका को लेकर काफी उम्मीदें होंगी।

उन्होंने कहा, जिस तरह से इन दोनों ने आईपीएल में कप्तान के तौर पर अपनी जिम्मेदारियां निभाई हैं, वह यह बताता है कि यह दोनों टीम को क्या दे सकते हैं। धोनी के पास तो खासतौर पर विरासत है। इसलिए इन दोनों का लीडरशिप रोल में होना टीम के लिए अच्छा है। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि इसलिए टीम प्रबंधन ने एक स्ट्रेटेजी पूल बनाया है जिसमें धोनी और रोहित शामिल हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement