World Cup 2019 : Sri Lanka and Bangladesh want to prove themselves Slide 2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 4:16 am
Location
Advertisement

विश्व कप-2019 : अपने आपको साबित करना चाहेंगे श्रीलंका-बांग्लादेश

khaskhabar.com : गुरुवार, 30 मई 2019 12:58 PM (IST)
विश्व कप-2019 : अपने आपको साबित करना चाहेंगे श्रीलंका-बांग्लादेश
अगर बांग्लादेश की बात की जाए तो टीम की बल्लेबाजी भी अच्छी है और गेंदबाजी भी और जिस दिन इन दोनों ने अपना श्रेष्ठ दिया तो यह टीम किसी भी टीम को पटक सकती है। 2007 विश्व कप में बांग्लादेश ने भारत को हराया था और तभी से इस टीम की कायापलट होनी शुरू हुई है। असर हालांकि अभी बीते कुछ वर्षों में दिखा है। टीम की बल्लेबाजी की बात की जाए तो तमीम इकबाल इसकी धुरी हैं। तमीम के ऊपर काफी कुछ निर्भर है।

इस बल्लेबाज में तेजी से रन बनाने और बड़ी पारी खेलने का दम है। वहीं उनका साथ देने के लिए टीम के पास सौम्य सरकार हैं। मध्य क्रम में टीम के पास मुश्फीकुर रहीम हैं जो किसी भी गेंदबाजी को अस्थिर करने का दम रखते हैं। महमदुल्लाह, मोसद्दक हुसैन, शाकिब अल हसन भी टीम को मजबूती देते हैं। इस टीम में शाकिब बड़ा नाम हैं। शाकिब गेंद और बल्ले दोनों से टीम के लिए अहम किरदार निभाते आए हैं। इस विश्व कप में भी उनके ऊपर काफी कुछ निर्भर करता है।

टीम को यहां तक पहुंचाने में शाकिब का बड़ा योगदान रहा है। भारत के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच में लिटन दास ने भी अच्छी बल्लेबाजी की थी। टीम की गेंदबाजी का दारोमदार मुस्तफीजुर रहमान पर होगा। रहमान विश्व क्रिकेट में काफी प्रतिभाशाली गेंदबाज माने जाते हैं। बाएं हाथ का यह युवा गेंदबाज इंग्लैंड की परिस्थितियों में खतरनाक साबित हो सकता है। रहमान को रूबेल हुसैन और कप्तान मशरफे मुर्तजा का साथ मिलेगा।

श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), अविश्का फर्नांडो, लाहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, इसुरू उदाना, मिलिंदा श्रीवर्दना, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, कुशल परेरा (विकेटकीपर), कुशल मेंडिस, जैफ्री वैंडरसे, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप।

बांग्लादेश : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शब्बीर रहमान, रुबेल हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, अबु जायेद, महमूदुल्ला, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसद्दक हुसैन, शाकिब अल हसन, मेहदी हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), मुश्फीकुर रहीम (विकेटकीपर), मोहम्मद मिथुन।

ये भी पढ़ें - वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया को बताया 2019 वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार

2/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement