World Cup 2019 : Pakistan win over England opens doors of new possibilities Slide 2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 11, 2022 2:20 pm
Location
Advertisement

विश्व कप : इंग्लैंड पर पाकिस्तान की जीत ने नई संभावनाओं के द्वार खोले

khaskhabar.com : मंगलवार, 04 जून 2019 4:25 PM (IST)
विश्व कप : इंग्लैंड पर पाकिस्तान की जीत ने नई संभावनाओं के द्वार खोले
इस मैच में 84 रनों की अहम पारी खेलने वाले हफीज ने कहा, शादाब से गेंदबाजी ओपन कराना एक केल्कुलेटेड रिस्क था। मेरा नेचुरल शॉट्स खेलना एक केल्कुलेटेड रिस्क था। हमें यकीन था कि हम अच्छा करेंगे और यही कारण था कि हमने रिस्क लिया और हम सफल रहे। 1992 में शुरुआती स्तर पर मिली सफलता के बाद इमरान खान ने अपनी टीम के सामने फाइट लाइक कॉर्नर्ड टाइगर्स का नारा दिया था।

सरफराज कभी भी नेतृत्व के मामले में इमरान की बराबरी नहीं कर सकते। वह कोई नारा नहीं दे सकते लेकिन इमरान ने जो किया था, उसे आजमा सकते थे। ऐसे में जबकि पाकिस्तान को खिताब के दावेदारों में शामिल नहीं किया जा रहा था और वह अपना पहला मैच बुरी तरह हारकर आलोचनाओं का शिकार हो रही थी, तो सरफराज को रिस्क तो लेना ही था और अब जबकि उनका रिस्क सफल रहा है, उनकी टीम दावेदारों में शामिल हो चुकी है। 1992 की टीम हो या फिर आज की, पाकिस्तान को हमेशा से लड़ाकों में माना जाता रहा है।

उसके पास युवा और अनुभवी खिलाडिय़ों का शानदार मिश्रण है और इन सबने मिलकर इंग्लैंड के साथ-साथ पूरे क्रिकेट जगत को यह दिखाया कि पूर्वाग्रह कभी भी सही नहीं होता। हफीज ने एक बहुत अहम बात कही। उन्होंने कहा, पहला मैच हमारे अनुरूप नहीं रहा था लेकिन हम जानते थे कि हममें किसी भी टीम को हराने की काबिलियत है। इस जीत से हमारा आत्मबल बढ़ा है और हम आगे भी इस सफर को जारी रखने का प्रयास करेंगे।

ये भी पढ़ें - IPL : कोहली-एबी के नाम है सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड, ये हैं...

2/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement