World Cup 2019 : Lasith Malinga again prove himself champion, captain Dimuth Karunaratne appreciates Slide 2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 11, 2022 2:10 pm
Location
Advertisement

मलिंगा ने फिर खुद को साबित किया चैंपियन, कप्तान करुणारत्ने बोले ऐसा

khaskhabar.com : शनिवार, 22 जून 2019 2:29 PM (IST)
मलिंगा ने फिर खुद को साबित किया चैंपियन, कप्तान करुणारत्ने बोले ऐसा
मलिंगा ने ऐसा करते हुए अपने साथियों के लिए एक उदाहरण पेश किया। खुद श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने यह स्वीकार किया है। करुणारत्ने ने मैच के बाद कहा कि मलिंगा के लिए यह सब कर पाना आसान नहीं था। भावनात्मक नुकसान के बाद वे जिस तरह इंग्लैंड लौटे और टीम के साथ जुड़े और फिर मैच जिताने वाला प्रदर्शन किया, वह उनके जैसा लिजेंड ही कर सकता था। वे सही मायने में लिजेंड हैं क्योंकि उन्होंने हमारी टीम के तमाम युवाओं को लगातार प्रेरित किया है।

करुणारत्ने ने कहा कि इंग्लैंड पर मिली 20 रनों की जीत ने उनकी टीम को विश्व कप में वापस ला दिया है और इसका पूरा श्रेय मलिंगा को जाता है। करुणारत्ने ने कहा कि वे जानते थे कि उनके लिए घर जाना, वापस आना और फिर टीम के लिए योगदान देना आसान नहीं होगा लेकिन उन्होंने ऐसा किया। वे जिस चीज के लिए जाने जाते हैं, उसमें वे श्रेष्ठ हैं। वे लगातार दूसरों को प्रेरित करते रहे कि हम यह मैच जीत सकते हैं और अंतत: चार अहम विकेट लेकर उन्होंने इसे सच साबित किया।

बीते 15 साल से श्रीलंका के लिए खेल रहे मलिंगा ने इंग्लैंड के खिलाफ चार विकेट लेकर एक कीर्तिमान भी अपने नाम किया। वे विश्व कप में 50 या उससे अधिक विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज बन गए हैं। मलिंगा इस मुकाम पर पहुंचने वाले मुथैया मुरलीधरन (68 विकेट) के बाद दूसरे श्रीलंकाई हैं। मलिंगा और मुरली के अलावा ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्ग्रा (77) और पाकिस्तान के वसीम अकरम (55) ने विश्व कप में विकेटों का अर्धशतक लगाया है।

ये भी पढ़ें - 50 रन पर आउट होने के बावजूद जीती यह टीम, छठी यादगार वापसी

2/3
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement