World Cup 2019 : James Anderson reveals this thing about Ben Stokes in eng vs nz final-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 21, 2019 8:11 pm
Location
Advertisement

WC 2019 : एंडरसन ने स्टोक्स को लेकर किया यह खुलासा

khaskhabar.com : बुधवार, 17 जुलाई 2019 4:16 PM (IST)
WC 2019 : एंडरसन ने स्टोक्स को लेकर किया यह खुलासा
लंदन। आईसीसी विश्व कप-2019 (World Cup 2019) के फाइनल में ओवरथ्रो पर दिए गए 6 रन को लेकर काफी विवाद रहा है। अब सामने आया है कि जिन बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के बल्ले से टकरा कर गेंद 4 रन के लिए गई थी, उन्हीं ने अंपायरों से कहा था कि वे चार रन वापस ले सकते हैं। ये चार रन इंग्लैंड (England) की न्यूजीलैंड (New Zealand) की जीत में काफी निर्णायक साबित हुए थे।

फाइनल मैच के अंतिम ओवर में 242 रनों का पीछा कर रहे इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने दो रन दौडक़र लिए थे और दूसरा रन लेने के दौरान फील्डर का थ्रो स्टोक्स के बल्ले से टकराकर बाउंड्री पार चला गया था जिससे इंग्लैंड के खाते में कुल 6 रन आए थे। मैदानी अंपायर कुमार धर्मसेना ने अपने साथी अंपायरों से बात करने के बाद 6 रन इंग्लैंड को दिए थे।

इंग्लैंड इससे मैच में वापस आ गया था। इंग्लैंड की टेस्ट टीम में स्टोक्स के साथी दाएं हाथ के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने अब यह खुलासा किया है कि हरफनमौला खिलाड़ी ने इसके लिए माफी मांगी थी और अंपायरों से यहां तक कहा था कि वे अपना फैसला बदल सकते हैं।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने एंडरसन द्वारा बीबीसी टेलएंडर्स पोडकास्ट पर दिए गए बयान के हवाले से लिखा कि क्रिकेट में शिष्टाचार भी होते हैं। अगर गेंद स्टंप की तरफ फेंकी गई है और यह आपको लग जाती है और गैप में जाती है तो आप रन नहीं लेते हैं, लेकिन अगर यह बाउंड्री पर चली जाती है तो नियम के मुताबिक यह चार होना चाहिए और आप इसके बारे में कुछ नहीं कर सकते।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement