World Cup 2019 : India, England, Australia and New Zealand are main contender of semifinal Slide 2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 7:22 pm
Location
Advertisement

विश्व कप : भारत सहित ये 4 देश पहुंच सकते हैं सेमीफाइनल में, पढ़े रिपोर्ट

khaskhabar.com : गुरुवार, 20 जून 2019 2:29 PM (IST)
विश्व कप : भारत सहित ये 4 देश पहुंच सकते हैं सेमीफाइनल में, पढ़े रिपोर्ट
इसी तरह वेस्टइंडीज (5 मैच, 3 अंक) और श्रीलंका (5 मैच, 4 अंक) के लिए भी रास्ता कठिन है क्योंकि आने वाले समय में इन टीनों का सामना अपने से मजबूत टीमों के साथ होना है। वेस्टइंडीज को न्यूजीलैंड, भारत से भिडऩे के अलावा अफगानिस्तान और श्रीलंका से भिडऩा है, जो परिणाम के लिहाज से किसी ओर भी जा सकता है। एक टीम ने सबसे अधिक सम्भावना जगाई है और वह है बांग्लादेश। इस टीम ने पांच मैचों में से पांच अंक हासिल किए हैं।

उसे दो मैचों में जीत मिली है और दो में हार। एक मैच उसका रद्द हुआ है। अब उसे ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, भारत और पाकिस्तान से भिडऩा है। अगर बांग्लादेश की टीम भारत और ऑस्ट्रेलिया से हार जाती है, पाकिस्तान और अफगानिस्तान को हरा भी देती है तो 9 अंकों के साथ उसका आगे जाना संभव नहीं दिखता। इसका कारण यह है कि शीर्ष 4 में शामिल टीमों ने 5-5 मैच (भारत को छोडकर) खेले हैं और सबके 8 अंक हैं।

भारत के चार मैचों से सात अंक हैं और सबसे अहम बात यह है कि शीर्ष 4 में शामिल टीमों का नेट रन रेट गुणात्मक में है जबकि शेष सभी टीमों में वेस्टइंडीज को छोडक़र बाकी सभी का नेट रन रेट ऋणात्मक है। यहां तक की बांग्लादेश का नेट रन रेट माइनस 0.27 है। अब चर्चा करते हैं सेमीफाइनल की ओर अग्रसर टीमों की।

ये भी पढ़ें - सचिन तेंदुलकर के साथ तुलना पर ऐसा बोले उभरते स्टार पृथ्वी शॉ

2/4
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement