World Cup 2019 : England and Bangladesh wants to return on winning track-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 5:01 am
Location
Advertisement

विश्व कप : आज इंग्लैंड-बांग्लादेश दोनों की नजर जीत के ट्रैक पर लौटने पर

khaskhabar.com : शनिवार, 08 जून 2019 11:12 AM (IST)
विश्व कप : आज इंग्लैंड-बांग्लादेश दोनों की नजर जीत के ट्रैक पर लौटने पर
कार्डिफ। आईसीसी विश्व कप-2019 में आज शनिवार को मेजबान इंग्लैंड अपने तीसरे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ सोफिया गार्डन्स स्टेडियम में उतरेगा। मुकाबला दोपहर 3 बजे से शुरू होगा। इंग्लैंड इस मैच में एक बार फिर जीत के रास्ते पर लौटना चाहेगी और यही ख्वाहिश बांग्लादेश की भी होगी। बांग्लादेश को दूसरे मैच में न्यूजीलैंड से हार मिली थी।

वहीं इंग्लैंड को पाकिस्तान ने हराया था। तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, मुश्फीकुर रहीम और शाकिब अल हसन बांग्लादेश की बल्लेबाजी की मजबूत कड़ी हैं। इंग्लैंड ने अगर इन्हें सस्ते में पवेलियन में बैठा दिया तो उसका काम आसान हो जाएगा। न्यूजीलैंड के गेंदबाज बांग्लादेशी बल्लेाबाजों को रोकने में कामयाब रहे थे, इस बात से इंग्लैंड को प्रेरणा मिल सकती है।

इंग्लैंड की गेंदबाजी का मुख्य दारोमदार युवा जोफ्रा आर्चर पर होगा। उनसे उम्मीद की जाएगी कि वे शुरुआत में विकेट झटककर बांग्लादेश को कमजोर कर दें। क्रिस वोक्स, लियाम प्लंकट और मार्क वुड पर भी यही जिम्मेदारी होगी। बीच के ओवरों में लेग स्पिनर आदिल राशिद और मोइन अली पर जिम्मेदारी होगी। मेजबान इंग्लैंड की ताकत उसकी मजबूत बल्लेबाजी है।

इस टीम में बड़े से बड़े स्कोर को हासिल करने का माद्दा है और इस बात को यह टीम काफी बार साबित कर चुकी है। जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टॉ की सलामी जोड़ी मौजूदा दौर की सबसे खतरनाक सलामी जोड़ी है। मध्य क्रम में टीम के पास जोए रूट और कप्तान इयोन मोर्गन हैं जो संभलकर भी खेल सकते हैं और वक्त आने पर एक्सीलेटर पर पैर रख रनगति को आगे बढ़ा सकते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement