World Cup 2019 : Delhi public wants big victory against pakistan-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 16, 2019 10:43 am
Location
Advertisement

विश्व कप 2019 : दिल्ली ने दिल से कहा-पाकिस्तान को धो देगा भारत

khaskhabar.com : शनिवार, 15 जून 2019 6:57 PM (IST)
विश्व कप 2019 : दिल्ली ने दिल से कहा-पाकिस्तान को धो देगा भारत
नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर आईसीसी विश्व कप का महामुकाबला खेला जाना है। ऐसे में जबकि भारतीय टीम विश्व कप में पाकिस्तान के हाथों अब तक एक भी मैच नहीं हारी है, दिल्ली में इस मैच को लेकर जबरदस्त उत्साह है और लोगों की यही उम्मीद है कि भारत एक बार फिर अपने इस पड़ोसी को धो देगा।

भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को हालांकि 2017 के चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के हाथों मिली हार अभी भी टीस देती है लेकिन उन्हें इतना यकीन है कि भारतीय टीम लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर मिली उस हार का हिसाब बराबर करेगी और प्रशंसकों के दुखते रगों पर मरहम लगाएगी। दोनों देशों के बीच होने वाले मैच को लेकर भारतीय प्रशंसक क्या सोचते हैं इस बारे में आईएएनएस संवादादाता ने राष्ट्रीय राजधानी में अलग-अलग स्थानों पर कुछ लोगों से बात की।

सभी के दिल में एक ही बात है- भारत की जीत। साउथ एक्सटेंशन पार्ट-1 में स्थित एमएएसी (मैक) इंस्टीट्यूट से एनिमेशन का कोर्स कर रहे रवि कुमार ने कहा कि जीत तो निश्चित भारत की होगी और चैम्पियंस ट्रॉफी की हार का बदला भी पूरा होगा। रवि ने कहा, जीतेगा तो भारत ही। अभी तक हम विश्व कप में हारे नहीं हैं और इस बार भी नहीं हारेंगे।

हमारी टीम पाकिस्तान से काफी मजबूत है। हमारी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों। जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार तो पाकिस्तान के बल्लेबाजों को रन नहीं बनाने देंगे और कोहली एक बार फिर सौ मारेगा। रवि हालांकि इंग्लैंड की स्थिति से वाकिफ हैं और इसलिए उन्हें चिंता है कि बारिश इस मैच के रोमांच पर पानी न फेर दे।

साउथ एक्सटेंशन मार्केट में पान की दुकान चलाने वाले विजयभान पांडे के विचार भी अलग नहीं है। वह पूरे आत्मविश्वास से कहते हैं, ये कोई पूछने की बात है। जीतेगा तो इंडिया ही। दोनों टीमों के बीच विश्व कप में 1992 से लेकर 2015 तक कुल छह मैच हुए हैं। सभी में भारत ने जीत हासिल की है। दोनों टीमों के बीच सिर्फ वेस्टइंडीज में 2007 में खेले गए विश्व कप में कोई मुकाबला नहीं हुआ था।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement