World champion France beat Germany, Argentina lose from Brazil-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:10 am
Location
Advertisement

विश्व चैंपियन फ्रांस ने जर्मनी को हराया, ब्राजील से हारा अर्जेंटीना

khaskhabar.com : बुधवार, 17 अक्टूबर 2018 1:33 PM (IST)
विश्व चैंपियन फ्रांस ने जर्मनी को हराया, ब्राजील से हारा अर्जेंटीना
सेंट डेनिस (फ्रांस)। फीफा विश्व कप का खिताब जीतने वाली फ्रांस की टीम ने मंगलवार देर रात यहां यूरोपीय नेशन्स लीग के ग्रुप स्तर के मुकाबले में जर्मनी को 2-1 से शिकस्त दी। जर्मनी का खराब फॉर्म इस मैच में भी जारी रहा और एक गोल से आगे होने के बाद भी वह जीत दर्ज नहीं कर सकी। बीबीसी के अनुसार, इस वर्ष जर्मनी की टीम केवल एक प्रतिस्पर्धी मैच ही जीतने में कामयाब हो पाई है। रूस में हुए विश्व कप में वे ग्रुप स्तर से आगे नहीं बढ़ पाए थे।

हालांकि, स्टेड डी फ्रांस स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में जर्मनी की शुरुआत शानदार रही और 14वें मिनट में मिडफील्डर टॉनी क्रूस ने पेनल्टी किक को गोल में बदलकर मेहमान टीम को बढ़त दिला दी। इसके बाद, फ्रांस ने अपने घरेलू दर्शकों के सामने वापसी करने की कोशिशें तेज कर दीं। पहले हाफ में मेजबान टीम ने गेंद पर नियंत्रण बनाकर आक्रामक फुटबॉल खेली, लेकिन वह पहले हाफ में गोल करने में सफल नहीं हो पाई।

फ्रांस के लिए दूसरा हाफ बेहतरीन रहा। 62वें मिनट में स्पेनिश क्लब एटलेटिको मेड्रिड से खेलने वाले फॉरवर्ड एंटोनी ग्रीजमैन ने लुकास हर्नांडीज के क्रॉस पर हेडर के जरिए गोल करके फ्रांस को मैच में बराबरी पर ला खड़ा कर दिया। बराबरी का गोल करने के बाद मेजबान टीम के खिलाडिय़ों का आत्मविश्वास बढ़ा और 80वें मिनट में फ्रांस को पेनल्टी किक मिली। ग्रीजमैन ने इस बार भी कोई गलती नहीं कि और गेंद को गोल में डालकर फ्रांस की जीत सुनिश्चित कर दी। फ्रांस पिछले 14 मैचों में से एक भी मैच नहीं हारा है।

ब्राजील ने दोस्ताना मुकाबले में अर्जेंटीना को किया पराजित


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement