World Boxing: Deepak, Sumit and Narender maintain India winning run-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 27, 2021 1:12 pm
Location
Advertisement

वर्ल्ड बॉक्सिंग : दीपक, सुमित और नरेंद्र ने कायम रखा भारत का विजयी अभियान

khaskhabar.com : बुधवार, 27 अक्टूबर 2021 1:31 PM (IST)
वर्ल्ड बॉक्सिंग : दीपक, सुमित और नरेंद्र ने कायम रखा भारत का विजयी अभियान
नई दिल्ली। एआईबीए विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में भारत की जीत की लय को आगे बढ़ाते हुए दीपक भोरिया, सुमित और नरेंद्र ने सर्बिया के बेलग्रेड में चल रही चैंपियनशिप के दूसरे दिन शानदार जीत के साथ अपने अभियान को जारी रखा। खिताब के प्रबल दावेदारों में से एक, किर्गिस्तान के अजत उसेनालिव के खिलाफ, दीपक ने 51 किग्रा के शुरूआती दौर के मैच में एक शानदार प्रदर्शन किया। एशियाई चैंपियन उसेनलिव के कुछ प्रतिरोध के बावजूद, 24 वर्षीय दीपक अपनी जीत को सुनिश्चत करने में सफल रहे।

सुमित भी जमैका के मुक्केबाज ओनील डेमन के खिलाफ अपने 75 किग्रा के शुरूआती दौर के मैच के दौरान समान रूप से प्रभावी थे। उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ 5-0 से आसान जीत दर्ज की थी। दूसरी ओर, नरेंद्र को अपने पोलिश प्रतिद्वंद्वी ऑस्कर सफरियन से प्लस 92 किग्रा मुकाबले में कुछ कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा। हालांकि भारतीय खिलाड़ी ने 4-1 से अपनी जीत दर्ज की।

चैंपियनशिप में जीत की शुरूआत अनुभवी मुक्केबाज शिव थापा ने की थी जिन्होंने केन्या के विक्टर न्याडेरा के खिलाफ 63.5 किग्रा राउंड-ऑफ-64 मैच में 5-0 की जीत दर्ज की थी। इस जीत ने आयोजन के दूसरे दिन भारत के लिए टोन सेट किया, जो 650 शीर्ष मुक्केबाजों की उपस्थिति में मजबूत प्रतिस्पर्धा का गवाह रहा है। 13 भार वर्गों में 100 से अधिक देश हिस्सा ले रहे हैं।

चैंपियनशिप के तीसरे दिन बुधवार को चार भारतीय मुक्केबाज अपनी चुनौती की शुरूआत करेंगे। लाइट मिडिलवेट वर्ग में निशांत देव का सामना हंगरी के लास्जलो कोजाक से होगा, जबकि वरिंदर सिंह 60 किग्रा के मुकाबले में आर्मेनिया के करेन टोनाकान्यान से भिड़ेंगे। गोविंद साहनी (48 किग्रा) और लक्ष्य चाहर (86 किग्रा) अन्य दो भारतीय हैं, जो आज रात एक्शन में नजर आएंगे। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement