World Badminton Championship : Saina Nehwal enter in quarter final, Kidambi Srikanth lose Slide 2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 26, 2019 10:35 pm
Location
Advertisement

विश्व चैंपियनशिप : सायना क्वार्टर फाइनल में, श्रीकांत की चुनौती थमी

khaskhabar.com : गुरुवार, 02 अगस्त 2018 5:18 PM (IST)
विश्व चैंपियनशिप : सायना क्वार्टर फाइनल में, श्रीकांत की चुनौती थमी
डारेन के हाथों हारकर श्रीकांत बाहर

वल्र्ड नम्बर-39 डारेन लियू के हाथों एक बार फिर उलटफेर का शिकार होकर भारत के अग्रणी बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत गुरुवार को विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप से बाहर हो गए। 2013 के बाद से अब श्रीकांत का सामना डारेन से हुआ और एक बार फिर मलेशिया के खिलाड़ी ने बाजी मारी। इससे पहले, डारेन ने 2012 मलेशिया ओपन और 2013 मलेशिया ग्रांप्री में वल्र्ड नम्बर-10 श्रीकांत को मात दी थी।

उन्होंने विश्वचैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग प्री-क्वार्टर फाइनल में खराब फॉर्म से जूझ रहे श्रीकांत को 41 मिनटों के भीतर सीधे गेमों में 21-18, 21-18 से मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया। डारेन ने श्रीकांत के खिलाफ शुरुआत से ही बढ़त बनाने की कोशिश की। हालांकि, एक समय पर दोनों खिलाडिय़ों का स्कोर 10-10 से बराबरी पर था। यहां मलेशिया के खिलाड़ी ने अपने खेल में तेजी दिखाई और श्रीकांत पर दबाव बनाते हुए उन्हें पहले गेम में 21-18 से हरा दिया।

दूसरे गेम में राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता श्रीकांत ने डारेन पर दबाव बनाने की कोशिश की और उन्हें 7-4 से पीछे किया लेकिन डारेन ने हार न मानते हुए वापसी की ओर स्कोर 8-8 से बराबर कर लिया। डारेन और श्रीकांत के बीच दूसरा गेम बेहद रोमांचक रहा लेकिन मलेशिया के खिलाड़ी ने बाजी मारते हुए इस गेम को 21-18 से जीतने के साथ क्वार्टर फाइनल में कदम रखा।

ये भी पढ़ें - वनडे में इस उपलब्धि से सिर्फ दो कदम दूर हैं विराट कोहली, देखें...

2/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement