World Badminton Championship : HS Prannoy enter in second round, doubles results also good for india-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 23, 2018 4:46 pm
Location
Advertisement

विश्व चैंपियनशिप : प्रणॉय दूसरे दौर में पहुंचे, युगल में भी अच्छे नतीजे

khaskhabar.com : सोमवार, 30 जुलाई 2018 5:32 PM (IST)
विश्व चैंपियनशिप : प्रणॉय दूसरे दौर में पहुंचे, युगल में भी अच्छे नतीजे
नानजिंग (चीन)। विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में अपने अभियान की अच्छी शुरुआत करते हुए भारत के अग्रणी पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी एच.एस. प्रणॉय ने अगले दौर में प्रवेश कर लिया है। सोमवार को खेले गए पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में वल्र्ड नम्बर-11 प्रणॉय ने न्यूजीलैंड के अभिनव मनोटा को मात दी। प्रणॉय ने वल्र्ड नम्बर-109 अभिनव को केवल 28 मिनटों के भीतर सीधे गेमों में 21-12, 21-11 से हराकर अगले दौर में प्रवेश कर लिया है।

उनका मुकाबला दूसरे दौर में ब्राजील के योगोर कोएल्हो से होगा। इस बीच वल्र्ड नम्बर-22 पुरुष युगल जोड़ी मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी ने पुरुष युगल वर्ग के पहले दौर में बुल्गारिया की डेनिएल निकलोव और इवान रुसेव की जोड़ी को 26 मिनट में सीधे गेमों में 21-13, 21-18 से मात दी। प्री-क्वार्टर फाइनल में अब मनु और सुमित की जोड़ी का सामना जापान की ताकुतो इनोए और युकी कानेको की जोड़ी से होगा।

मिश्रित युगल वर्ग के पहले दौर में प्रणव जैरी चोपड़ा-एन सिक्की रेड्डी ने चेक गणराज्य की जाकुब बिटमान और अल्बेटा बासोवा की जोड़ी को 21-17, 21-15 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में कदम रख लिया है, जहां उसका सामना इंडोनेशिया की हाफिज फैजल और ग्लोरिया विदजा की जोड़ी से होगा।

मिश्रित युगल वर्ग में भारतीय जोडिय़ों-सात्विक साईराज रंकीरेड्डी-अश्विनी पोनप्पा, सौरभ शर्मा-अनुष्का पारिख और रोहन कपूर-कुहू गर्ग को भी सफलता हासिल हुई है। इन तीनों जोडिय़ों ने मिश्रित युगल वर्ग के अपने पहले दौर के मुकाबलों में जीत हासिल कर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement