Women World Boxing Championship : 4 Indians enter in quarter final including MC Marykom-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 8:13 pm
Location
Advertisement

एमसी मैरीकॉम सहित 4 भारतीय क्वार्टर फाइनल में, सरिता देवी हारीं

khaskhabar.com : सोमवार, 19 नवम्बर 2018 11:56 AM (IST)
एमसी मैरीकॉम सहित 4 भारतीय क्वार्टर फाइनल में, सरिता देवी हारीं
नई दिल्ली। भारत की अनुभवी मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम ने यहां जारी 10वीं आईबा विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया, जबकि सरिता देवी हारकर बाहर हो गई। पांच बार की विश्व चैम्पियन मैरीकॉम ने 48 किग्रा में कजाखस्तान की ऐजरिम कासेनायेवा को 5-0 से मात दी। मणिपुर की मैरीकॉम का क्वार्टर फाइनल में मंगलवार को चीन की वू यू से सामना होगा।

चीन की इस खिलाड़ी ने इससे पहले फिलिपिंस की जोसी गाबुओ को मात दी। मैच के बाद मैरीकॉम ने कहा कि मैं अच्छा महसूस कर रही हूं। दबाव हट गया। मैंने हमेशा मुक्केबाजी का लुत्फ उठाया है। मुक्केबाजी मेरी जिंदगी रही है, चाहे मैं मुक्केबाजी करूं या टूर्नामेंट में खेलूं। ओलिम्पक पदक विजेता ने कहा कि मैं खुश हूं कि उम्मीदों पर खरी उतर सकी।

जिस तरह से प्रशंसकों का समर्थन मिला, उसने मेरे अंदर दोगुना उत्साह भर दिया। इससे पहले दोपहर में खेले गए मुकाबले में मनीषा ने 54 किलोग्राम भारवर्ग में मौजूदा विश्व विजेता कजाकिस्तान की डिना झोलामैन को 5-0 से मात देते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। यह मनीषा की कजाकिस्तान की मुक्केबाज के ऊपर लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले, मनीषा ने डिना को पोलैंड में हराया था। डिना के खिलाफ पहले ही जीतने का अनुभव हासिल कर चुकी मनीषा ने इस मुकाबले को 5-0 से जीता।

मनीषा ने कहा कि मैं उन्हें पहले ही हरा चुकी हूं। मैंने अपनी स्पीड पर ध्यान दिया और अपने लक्ष्यों पर नजर रखी। पहले दो राउंड में मैंने अच्छा किया लेकिन तीसरे राउंड में हम दोनों लगभग बराबरी पर थे। क्वार्टर फाइनल में मनीषा का सामना टॉप सीड स्टोयका झेलयाकोवा से होगा जिन्होंने उज्बेकिस्तान की तुरसुनोय राखिमोवा को 4-1 से हराया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement