Women Hockey World Cup : India will take on USA-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 18, 2018 1:51 am
Location
Advertisement

विश्व कप : आज अमेरिका से भिड़ेगा भारत, जीत के साथ यह भी जरूरी

khaskhabar.com : रविवार, 29 जुलाई 2018 11:15 AM (IST)
विश्व कप : आज अमेरिका से भिड़ेगा भारत, जीत के साथ यह भी जरूरी
लंदन। भारतीय महिला हॉकी टीम आज रविवार को विश्व कप के अपने आखिरी ग्रुप मैच में अमेरिका से भिड़ेगी। भारत को अगर अगले दौर में जगह बनानी है तो उसे अमेरिका के खिलाफ हर हाल में जीत चाहिए। हालांकि सिर्फ इस मैच में जीत उसे अगले दौर में नहीं पहुंचा सकती। इसके लिए भारत को आयरलैंड और इंग्लैंड के बीच होने वाले मैच के परिणाम पर निर्भर रहना होगा।

पूल-बी में आयरलैंड दो मैचों में दो जीत के दम पर छह अंकों के साथ पहले स्थान पर बना हुआ है। वहीं दूसरे स्थान पर इंग्लैंड है जिसने भारत और अमेरिका दोनों से ड्रॉ खेल दो अंक अर्जित किए हैं। वहीं भारत और अमेरिका के एक-एक अंक हैं, लेकिन गोल अंतर बेहतर होने के कारण भारत तीसरे स्थान पर कायम है। अगर भारत अपने आखिरी मैच में अमेरिका को हरा देता है तो तीन अंक लेकर उसके कुल चार अंक हो जाएंगे।

ऐसे में उसे दुआ करनी होगी कि इंग्लैंड अपने आखिरी मैच में हार जाए या ड्रॉ खेले। इस विश्व कप में भारत का एक मजबूत पक्ष डिफेंस रहा है उसे हालांकि न तो मिडफील्ड न ही फॉरवर्ड लाइन से समर्थन मिला। कमी संयोजन में तालमेल की थी जिसे कोच शुअर्ड मरेन ने बखूबी देखा होगा और कोशिश करेंगे कि आने वाले मैच में तालमेल बेहतर रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement