Women Hockey World Cup : India will take on England in first match-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 19, 2018 7:18 pm
Location
Advertisement

विश्व कप : आज पहले मैच में इंग्लैंड से भिड़ेगी भारतीय महिला टीम

khaskhabar.com : शनिवार, 21 जुलाई 2018 11:14 AM (IST)
विश्व कप : आज पहले मैच में इंग्लैंड से भिड़ेगी भारतीय महिला टीम
लंदन। पिछले 13 संस्करणों में विश्व कप की ट्रॉफी हासिल करने में असफल रही भारतीय महिला हॉकी टीम इस साल पूरी तैयारी के साथ खिताब का लक्ष्य लेकर टूर्नामेंट में उतर रही है। अपने अभियान का आगाज भारतीय टीम आज शनिवार को मेजबान टीम इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले से करेगी। रानी की कप्तानी में उतरने वाली भारतीय टीम को पूरा विश्वास है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले मैच में जीत हासिल कर लेगी।

इस साल ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित राष्ट्रमंडल खेलों में महिला टीम ने इंग्लैंड को ग्रुप स्तर पर मात दी थी। भारतीय टीम को इस टूर्नामेंट के लिए ग्रुप-बी में इंग्लैंड, आयरलैंड और अमेरिका के साथ शामिल किया गया है। सबसे अधिक सात बार इस टूर्नामेंट को जीतने वाली नीदरलैंड्स की टीम पूल-ए में शामिल है। पिछले 13 में से सात संस्करणों में नीदरलैंड्स की टीम ने इसमें खिताबी जीत हासिल की है, वहीं अर्जेंटीना, जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया ने दो-दो बार विश्व कप की ट्रॉफी हासिल की है।

भारतीय टीम को केवल एक बार 1974 में उद्घाटन संस्करण में चौथा स्थान हासिल हुआ था। इसके बाद अन्य संस्करणों में भारत का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। इंग्लैंड से भिड़ंत के लिए भारतीय टीम तैयार और आत्मविश्वास से भरपूर है। विश्व कप की शुरुआत से पहले भारतीय टीम ने लंदन की परिस्थितियों में अभ्यास मैच खेले हैं। ऐसे में वह किसी हद तक यहां की परिस्थितियों से परिचित हो गए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement