Women Football : India beat Bangladesh in 2020 Olympic Qualifier-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 5:27 am
Location
Advertisement

महिला फुटबॉल : ओलंपिक क्वालीफायर में बांग्लादेश से जीता भारत

khaskhabar.com : रविवार, 11 नवम्बर 2018 5:57 PM (IST)
महिला फुटबॉल : ओलंपिक क्वालीफायर में बांग्लादेश से जीता भारत
यांगून (म्यांमार)। नेपाल के खिलाफ ड्रॉ हुए मैच के कारण हुई निराशा को पीछे छोड़ते हुए भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने 2020 एएफसी महिला ओलंपिक क्वालीफायर के पहले दौर के दूसरे मैच में बांग्लादेश को 7-1 से हराया। इस मैच में भारत के लिए सबसे अधिक गोल बाला देवी ने किए। उन्होंने इस मैच में टीम के लिए कुल चार गोल किए। इसके अलावा, कमला देवी और संजू ने भी गोल स्कोर किए। कमला ने 16वें मिनट में पहला गोल दागने के साथ भारतीय टीम का खाता खोला।

इसके बाद, 22वें मिनट में बाला ने गोल करते हुए टीम को 2-0 से आगे कर दिया। बाला ने इसके अगले मिनट में ही भारतीय टीम के खाते में तीसरा गोल किया और टीम ने पहले हाफ का समापन 3-0 की बढ़त के साथ किया। दूसरे हाफ में भी मैच पर पूरी तरह से भारतीय टीम ने अपना दबदबा बनाए रखा था। 53वें मिनट में कमला ने चौथा गोल किया। इसके बाद, 62वें मिनट में बाला ने इस मैच में अपनी हैट्रिक पूरी की और भारत को 5-0 से आगे कर दिया।

संजू ने 10 मिनट बाद 72वें मिनट में भारतीय टीम के लिए इस मैच का छठा गोल किया। 75वें मिनट में बाला ने चौथा गोल करते हुए टीम को 7-0 से आगे कर दिया। काफी संघर्ष के बाद बांग्लादेश को गोल करने का अवसर मिला। 82वें मिनट में रानी कृष्णा ने गोल करते हुए टीम का खाता तो खोला, लेकिन यह जीत के लिए पर्याप्त नहीं था और ऐसे में भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 7-1 से जीत हासिल की।

जॉर्डन के खिलाफ कड़ा मुकाबला होगा : गुरप्रीत

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement