Wimbledon : Roger Federer will face challenge of Rafael Nadal, Novak Djokovic and Andy Murray-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 2:55 pm
Location
Advertisement

विंबलडन : गत चैंपियन फेडरर को मिलेगी इन 3 स्टार से चुनौती

khaskhabar.com : रविवार, 01 जुलाई 2018 6:04 PM (IST)
विंबलडन : गत चैंपियन फेडरर को मिलेगी इन 3 स्टार से चुनौती
लंदन। अपने करियर में 20 ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुके स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर सोमवार से शुरू हो रहे विंबलडन में एक और खिताबी जीत का सपना लेकर उतरेंगे। पिछले साल क्रोएशिया के मारिन सिलिक को मात देकर फेडरर ने खिताब अपने नाम किया था। उनकी नजरें अपने खिताब को बचाए रखने और नौैवीं बार विबंलडन की ट्रॉफी उठाने पर हैं। वहीं अगर भारत की बात की जाए तो रोहन बोपन्ना, विष्णु वर्धन और श्रीराम बालाजी से काफी उम्मीदें हैं जो पुरुष युगल में खिताब की उम्मीद लगाए बैठे हैं।

पुरुष एकल में युंकी भांबरी अपनी किस्मत आजमाएंगे। वल्र्ड नंबर-2 फेडरर को इस ग्रैंडस्लैम में शीर्ष वरीयता मिली है और वे अपने पहले मुकाबले में डुसान लाजोविक से भिड़ेंगे। फेडरर के लिए यह टूर्नामेंट किसी तरह से आसान नहीं होने वाला है क्योंकि उनके समकक्ष तीन दिग्गज खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक, ग्रेट ब्रिटेन के एंडी मरे और स्पेन के राफेल नडाल इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं। अगर ये सभी दिग्गज अपने-अपने मुकाबले जीतते हुए आए तो संभवत: सेमीफाइनल और फाइनल में एक-दूसरे के सामने हों।

फेडरर इस टूर्नामेंट में हालांकि एक खिताबी हार के बाद आ रहे है। उन्हें हाले ओपन के फाइनल में बोर्न कोरिक के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। कोरिक उत्साह के साथ ग्रैंड स्लैम में उतरेंगे। इन सभी के अलावा सिलिक, जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव, आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम, अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो, डेविड गोफिन जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी भी इस टूर्नामेंट में शिरकत कर रहे हैं। इन सभी खिलाडिय़ों में उलटफेर करने का दम है। भारत के लिए सब कुछ भांबरी और बोपन्ना पर निर्भर है। भांबरी अपने पहले राउंड के मैच में इटली के थॉमस फाबियानो से भिड़ेंगे। बोपन्ना फ्रांस के रोजर वासेलिन के साथ खिताब दौड़ में शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement