Wimbledon : Roger Federer and Simona Halep get top seed-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 4:48 pm
Location
Advertisement

विंबलडन : रोजर फेडरर और सिमोना हालेप को मिली टॉप सीड

khaskhabar.com : बुधवार, 27 जून 2018 6:13 PM (IST)
विंबलडन : रोजर फेडरर और सिमोना हालेप को मिली टॉप सीड
लंदन। साल के तीसरे ग्रैंडस्लैम विंबलडन के लिए बुधवार को सीडिंग जारी कर दी गई। वल्र्ड नम्बर-2 स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर को पुरुष एकल तथा वल्र्ड नम्बर-1 रोमानियाई खिलाड़ी सिमोना हालेप को महिला एकल वर्ग में टॉप सीड मिली है। विंबलडन में 2 जुलाई से शुरू हो रहे ग्रास कोर्ट के इस सबसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में 32 पुरुष एवं इतनी ही महिला खिलाडिय़ों को सीड दी गई है। ब्रिटेन के एंडी मरे को इस साल कोई सीड नहीं मिली है जबकि कई अन्य पुरुष एवं महिला दिग्गजों को काफी नीचे की सीड मिली है।

अमेरिका की दिग्गज महिला टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स को 25वीं सीड मिली है। इसी तरह रूस की मारिया शारापोवा को 24वीं सीड मिली है। हाले ओपन के फाइनल में फेडरर के हारने पर वल्र्ड नम्बर-1 रैंकिंग पर कब्जा जमाने वाले स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल को दूसरी सीड मिली है। विंबलडन में महिला खिलाडिय़ों की सीड का फैसला महिला टेनिस महासंघ (डब्ल्यूटीए) की रैंकिंग के आधार पर होता है।

ऐसे में विंबलडन की मौजूदा विजेता और स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा को तीसरी सीड मिली है। ऑस्ट्रेलिया ओपन-2018 का खिताब जीतने वाली डेनमार्क की कैरोलिना वोज्नियाकी को दूसरी सीड मिली है। उन्होंने पिछले साल इस टूर्नामेंट के चौथे दौर तक का सफर ही तय किया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement