When Viv Richards stopped Sachin Tendulkar from retiring in year 2007-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 9:54 pm
Location
Advertisement

सचिन ने बताया किस दिग्गज की सलाह पर 2007 में नहीं लिया संन्यास

khaskhabar.com : सोमवार, 03 जून 2019 6:12 PM (IST)
सचिन ने बताया किस दिग्गज की सलाह पर 2007 में नहीं लिया संन्यास
लंदन। दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने खुलासा किया है कि क्रिकेट जगत के सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में शुमार वेस्टइंडीज के विवियन रिचड्र्स ने 2007 विश्व कप के बाद उन्हें संन्यास लेने से रोका था। भारतीय क्रिकेट टीम 2007 विश्व कप में बांग्लादेश और श्रीलंका से हारकर ग्रुप चरण से ही बाहर हो गई थी। इस प्रदर्शन के बाद प्रशंसक और क्रिकेट जगत ने टीम की आलोचना करना शुरू कर दी थी।

खुद सचिन का भी यह विश्व कप अच्छा नहीं रहा था और टूर्नामेंट के तीन मैचों में उन्होंने मात्र 64 रन ही बनाए थे। सचिन ने इंडिया टुडे के सलाम क्रिकेट कॉन्क्लेव में कहा कि 2007 विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का मन बना लिया था। लेकिन रिचड्र्स से 45 मिनट तक हुई बातचीत ने उनका फैसला बदल दिया। सचिन ने कहा कि उस समय भारतीय क्रिकेट से जुड़ी जो चीजें हो रही थीं उनमें सब कुछ ठीक नहीं था।

हमें कुछ बदलाव की जरूरत थी और मुझे लगता था कि अगर वे बदलाव नहीं हुए तो मैं क्रिकेट छोड़ देता। मैं क्रिकेट को अलविदा कहने को लेकर 90 प्रतिशत सुनिश्चित था। उन्होंने कहा, लेकिन मेरे भाई ने मुझे कहा कि 2011 में विश्व कप का फाइनल मुंबई में होगा और क्या तुम उस इस खूबसूरत ट्रॉफी को अपने हाथ में थामने की कल्पना कर सकते हो।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement