West Indies legend Sir Everton Weekes passes away-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 3:46 pm
Location
Advertisement

वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी सर एवरटन वीक्स का निधन

khaskhabar.com : गुरुवार, 02 जुलाई 2020 4:29 PM (IST)
वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी सर एवरटन वीक्स का निधन
नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज सर एवरटन वीक्स का 95 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने बुधवार को बारबोडोस के क्राइस्ट चर्च अस्पताल में अंतिम सांस ली। उन्होंने 22 साल की उम्र में 1948 में जॉर्ज हैडली की कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट पदार्पण किया था और पाकिस्तान के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेला था।

अपने करियर में उन्होंने 48 टेस्ट मैच खेले थे और 4455 रन बनाए थे। इस दौरान उनका औसत 58.61 रहा था। इसमें लगातार पांच शतकों का विश्व रिकार्ड भी शामिल है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ जमैका में 141 और फिर इसके बाद भारत में 128, 194, 162 और 101 रन बनाए थे। अगली पारी में उन्होंने 90 रन बनाए थे।

वह विंडीज की मशहूर तीन डब्ल्यू की तिगड़ी में से एक थे। उनके अलावा इसमें सर फ्रैंक वोरेल और सर क्लायड वालकोट शामिल थे।

उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए क्रिकेट वेस्टइंडीज के अध्यक्ष रिकी शेरिट ने एक बयान में कहा, "मुझे कभी सर एवरटन को बल्लेबाजी करते देखने का माक नहीं मिला, लेकिन बाद के दिनों में मुझे उनसे मिलने का मौका जरूर मिला।"

उन्होंने कहा, "मैंने उनके बारे में पढ़कर और उनके पुराने वीडियो देखकर उनके करियर के बारे में जाना है। उनके आंकड़े शानदार हैं। वह निश्चित तौर पर वेस्टइंडीज क्रिकेट की बुनियाद रखने वालों में से एक थे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement