West Indies great Lara congratulates Bumrah after Indian breaks his record-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 11, 2022 1:57 pm
Location
Advertisement

वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर ब्रायन लारा ने बुमराह की प्रशंसा की

khaskhabar.com : रविवार, 03 जुलाई 2022 2:07 PM (IST)
वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर ब्रायन लारा ने बुमराह की प्रशंसा की
एजबेस्टन । वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाने का अपना रिकॉर्ड तोड़ने के लिए रविवार को भारत के टेस्ट कप्तान जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की। ब्रायन लारा का रिकॉर्ड एक ओवर में 28 रन बनाने का था लेकिन बुमराह ने एक ओवर में 29 रन बनाकर नया रिकॉर्ड बनाया। जॉर्ज बेली और केशव महाराज का भी रिकॉर्ड एक ओवर में 28 रन बनाने का था।

बुमराह ने शनिवार को कप्तान के रूप में अपने डेब्यू टेस्ट में लारा का विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया। उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 29 रन बनाए। ब्रॉड ने इस ओवर में पांच वाइड फेंकी थी और एक नो बॉल दिया था जिससे एक ओवर में उन्होंने 35 रन दे दिए थे।

ब्रॉड ने 35 रन दिए , जो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक ओवर में सबसे अधिक रन देने का रिकॉर्ड है।

भारत ने 84.5 ओवरों में 416 रन बनाए, जहां बुमराह 16 गेंदों में 31 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, ऋषभ पंत ने 146 रन और जडेजा ने 104 रन बनाए।

रविवार को लारा ने ट्वीट किया, "बुमराह को टेस्ट में एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ने पर बधाई।"

लारा का ट्वीट जल्द ही वायरल हो गया और प्रशंसकों ने बुमराह की प्रशंसा करने वाले महान बल्लेबाजों की सराहना की। एक प्रशंसक ने लिखा, "बैटिंग लीजेंड बल्लेबाजी के लिए एक बॉलिंग लेजेंड की सराहना कर रहा है .. क्या पल है।"

एक अन्य प्रशंसक ने ट्वीट किया कि भारत का यह तेज गेंदबाज टेस्ट क्रिकेट में 400 रन के सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ देगा।

लारा ने रिकॉर्ड बुक में अपना नाम तब दर्ज किया था जब उन्होंने 12 अप्रैल 2004 को टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 400 रन बनाए थे।

एक अन्य प्रशंसक ने ट्वीट किया, "बुमराह जल्द ही आपका यह रिकॉर्ड तोड़ेंगे।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement