We will definitely play the final: Former hockey coach Harendra-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 22, 2021 11:48 pm
Location
Advertisement

हम निश्चित तौर पर फाइनल खेलेंगे : पूर्व हॉकी कोच हरेंद्र

khaskhabar.com : रविवार, 01 अगस्त 2021 08:57 AM (IST)
हम निश्चित तौर पर फाइनल खेलेंगे : पूर्व हॉकी कोच हरेंद्र
नई दिल्ली। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के पूर्व कोच हरेंद्र सिंह का कहना है कि यह टीम अभी अपनी पूरी लय में है और इसके अब तक के प्रदर्शन के आधार पर यह कहा जा सकता है कि यह टीम निश्चित तौर पर फाइनल खेलेगी। रविवार को भारत को ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मैच खेलना है। भारतीय टीम अपने पूल-ए में पांच में से चार मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे स्थान पर रही है।

भारत ने अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड पर 3-2 से जीत के साथ अपने अभियान की शुरूआत की थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के हाथों उसे1-7 से करारी हार का सामना करना पड़ा था। उस दौरान कई लोगों को लगा था कि उस हार के बाद भारतीय टीम का अभियान कमजोर हो जाएगा, लेकिन ग्राहम रीड के सानिध्य में भारत ने स्पेन, अर्जेंटीना और जापान के खिलाफ अपने अंतिम तीन ग्रुप मैच जीतते हुए बेहतरीन वापसी कर ली।

अब तक के प्रदर्शन के आधार पर हरेंद्र ने कहा कि भारतीय टीम अपने अगले दो नॉकआउट मैच जीतेगी और टोक्यो 2020 में फाइनल में जगह बनाएगी।

हरेंद्र ने ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ होने वाले क्वार्टर फाइनल मुकाबले से पहले ओलंपिक डॉट कॉम से कहा, मुझे पूरा यकीन है कि भारत टोक्यो 2020 ओलंपिक में फाइनल में खेलेगा। इसके पीछे वजह यह है कि ऑस्ट्रेलिया को 7-1 से हराकर टीम ने भूखे शेर की तरह वापसी की है। उन्होंने दूसरे मैच के बाद हर विभाग में भारी सुधार दिखाया है। टीम जीत के लिए भूखी है और पूरी तरह से फिट है। वह कुछ संरचना के साथ हॉकी के बड़े हमलावरों की तरह खेल रही है। इसका पूरा श्रेय रीड को जाता है।

उल्लेखनीय है कि भारत की महिला टीम भी नॉकआउट में पहुंच गई है। दो अगस्त को उसका सामना ग्रुप-बी की टेबल टॉपर आस्ट्रेलिया से होगा। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement