We are very goal-oriented, focus should be on process: Gopichand-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 4:59 am
Location
Advertisement

हमें प्रक्रिया पर ध्यान देना चाहिए : गोपीचंद

khaskhabar.com : सोमवार, 20 अप्रैल 2020 11:13 AM (IST)
हमें प्रक्रिया पर ध्यान देना चाहिए : गोपीचंद
हैदराबाद। भारतीय बैडमिंटन टीम के कोच पुलेला गोपीचंद को लगता है कि पूर्णबंदी की यह स्थिति यह समझने में मदद कर सकती है कि हमें हमेशा लक्ष्य पर ही सवार नहीं रहना चाहिए, बल्कि प्रक्रिया पर ध्यान देना चाहिए।

मुंबई मिरर ने गोपीचंद के हवाले से लिखा, "यह खिलाड़ियों के लिए भी एक जैसी स्थिति है। मैं यह बात बहुत पहले से कह रहा हूं। मुझे लगता है कि हम सभी लक्ष्य के पीछ ही भागते हैं और हम भागते हैं अगले सप्ताह, अगले महीने और अगले साल के पीछे.. खासकर जब हमारे करियर की बात आती है तब।"

गोपीचंद ने कहा, "बल्कि यह उल्टा होना चाहिए। आपको प्रक्रिया पर ध्यान देना चाहिए। सुबह उठो और इस दिन अपना सर्वश्रेष्ठ करो। हर चीज सही होगी।"

इस समय कोविड-19 के कारण लॉकडाउन है और इसी कारण सभी तरह की गतिविधियां बंद हैं। गोपीचंद ने साथ ही लोगों को सलाह दी है कि कोविड-19 के खबरों से पूरे समय उलझे नहीं रहें।

उन्होंने सलाह देते हुए कहा, "आपको एक दूरी बनानी होगी। आपको स्थिति में इतना ज्यादा घुसना नहीं चाहिए कि यह आपको मानसिक तौर पर असर करे। एक गुरु ने कहा कि आपको समस्या को इस तरह से देखना चाहिए जैसे कि यह यह पड़ोसी की समस्या है। इसमें ज्यादा घुसे नहीं। आपको खबर को रिपोर्ट करने की जररूत है, यह आपका काम है। यह नौकरी है, लेकिन इसमें इतना नहीं घुसें कि यह आपकी नींद उड़ा दे।"
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement