Warne was watching cricket, had not been drinking: Manager-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 14, 2022 5:21 am
Location
Advertisement

वार्न क्रिकेट देख रहे थे, शराब नहीं पी रहे थे : मैनेजर

khaskhabar.com : शनिवार, 05 मार्च 2022 6:15 PM (IST)
वार्न क्रिकेट देख रहे थे, शराब नहीं पी रहे थे : मैनेजर
सिडनी । ऑस्ट्रेलियाई महान लेग स्पिनर शेन वार्न का दिल का दौरा पड़ने के कारण निधन हो गया। उनके मैनेजर ने कहा कि वह रात के खाने के लिए दोस्तों के साथ एक निर्धारित बैठक से पहले क्रिकेट देख रहे थे, जब उन्हें दौरा पड़ा। सिडनी मॉनिर्ंग हेराल्ड की शनिवार की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि दिग्गज स्पिनर के बिजनेस मैनेजर उन्हें बचाने के लिए करीब 20 मिनट तक सीपीआर करते रहे।

रिपोर्ट में कहा गया, "52 वर्षीय पूर्व खिलाड़ी के मैनेजर ने हेराल्ड और द एज (उस) को बताया कि वार्न अपने दोस्त एंड्रयू से मिलने से पहले शराब नहीं पी रहे थे, जो वार्न के साथ थाईलैंड गए थे, रात के खाने से पहले होटल के कमरे में मौजूद थे।"

रिपोटरें में कहा गया है कि वार्न ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच टेलीविजन पर खेले जा रहे ऐतिहासिक पहले टेस्ट को देख रहे थे, जिसके बाद वह बेहोश पाए गए थे। उन्होंने कहा कि महान स्पिनर थाईलैंड के कोह समुई में छुट्टियां मना रहे थे और अपने कमेंटिंग असाइनमेंट पर यूके की यात्रा करने वाले थे।"

उनके मैनेजर जेम्स के अनुसार, वार्न ड्रिंक्स बंद कर चुके थे, क्योंकि वह डाइटिंग कर रहे थे।

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने क्रिकेट के दिग्गज को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, "वार्न उन कुछ लोगों में से एक थे, जो महान डॉन ब्रैडमैन की असाधारण उपलब्धियों तक पहुंच सकते थे।"

मॉरिसन ने कहा, "लेकिन ऑस्ट्रेलियाई लोगों के लिए शेन इससे कहीं अधिक थे। शेन हमारे देश के सबसे महान व्यक्तियों में से एक थे। आस्ट्रेलियाई लोग उनसे प्यार करते थे। जैसे कि हम सभी ने किया है।"

विक्टोरियन सरकार ने घोषणा की है कि एमसीजी के ग्रेट सदर्न स्टैंड का नाम बदलकर एस.के. लेग स्पिनर की याद में वॉर्न स्टैंड रखा गया है, क्योंकि वार्न ने एमसीजी में अपना 700वां टेस्ट विकेट लिया।

विक्टोरियन प्रीमियर डेनियल एंड्रयूज ने ट्वीट किया, "एस.के. वार्न स्टैंड महान लेग स्पिनर के लिए बहुत बड़ी श्रद्धांजलि होगी।"

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर इयान हीली उनके निधन से बहुत दुखी हैं, साथ ही वह आश्चर्यचकित हैं कि उनके पूर्व साथी जल्द ही दुनिया से चले गए।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement