Virat Kohli will be captain of team india in all three formats at west indies tour-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 22, 2019 7:42 pm
Location
Advertisement

West Indies Tour : कोहली ही कप्तान, हार्दिक को आराम, धोनी की जगह...

khaskhabar.com : रविवार, 21 जुलाई 2019 2:40 PM (IST)
West Indies Tour : कोहली ही कप्तान, हार्दिक को आराम, धोनी की जगह...
नई दिल्ली। बीसीसीआई (BCCI) ने रविवार को चयन समिति की बैठक के बाद वेस्टइंडीज दौरे पर होने वाली तीनों फॉर्मेट (टी20, वनडे, टेस्ट) की सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Team) घोषित कर दी। सभी की कप्तानी एक बार फिर विराट कोहली (Virat Kohli) को ही सौंपी गई है। हालांकि विश्व कप के सेमीफाइनल में हार के बाद अटकलें लगाई जा रही थी कि कोहली से बोझ हटाने के लिए सीमित ओवरों के क्रिकेट में रोहित शर्मा को कप्तान बनाया जा सकता है।

रोहित की टेस्ट टीम में वापसी हुई है। ऋषभ पंत तीनों टीमों में महेंद्र सिंह धोनी की जगह ले रहे हैं। टेस्ट में अनुभवी विकेटकीपर रिद्धिमान साहा की वापसी हुई है। 38 साल के धोनी ने बीसीसीआई को सूचित किया था कि वे फिलहाल किसी भी तरह की क्रिकेट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे, क्योंकि वे अगले 2 महीने पैरा सैन्य रेजिमेंट के साथ रहेंगे।

अजिंक्य रहाणे टेस्ट टीम के उपकप्तान होंगे जबकि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को वनडे और टी20 टीम का उपकप्तान चुना गया है। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को पूरे दौरे के लिए आराम दिया गया है। युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ चोटिल होने के कारण टीम से बाहर ही रहेंगे। तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को पहली बार वनडे और टी20 टीम में शामिल किया गया है। जसप्रीत बुमराह को वनडे और टी20 में आराम दिया गया है।

इंडीज में भारत 3-3 टी20 और वनडे तथा दो टेस्ट खेलेगा। दौरे की शुरुआत टी20 सीरीज से होगी। पहला टी20 तीन अगस्त को फ्लोरिडा, दूसरा चार अगस्त को फ्लोरिडा और तीसरा छह अगस्त को गुयाना में खेला जाएगा। वनडे 8, 11 और 14 अगस्त को खेले जाएंगे। पहला टेस्ट 22 से 26 अगस्त और दूसरा 30 अगस्त से 3 सितंबर तक होगा।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement