Virat Kohli statement after 5th test against england-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 25, 2018 11:43 am
Location
Advertisement

‘तब तक भारत विदेशी जमीं पर टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाएगा’

khaskhabar.com : बुधवार, 12 सितम्बर 2018 2:37 PM (IST)
‘तब तक भारत विदेशी जमीं पर टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाएगा’
लंदन। इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 4-1 से हारी भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का कहना है कि ऐसे परिणाम भारतीय टेस्ट टीम को मजबूत बनाएंगे। वेबसाइट ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार, कोहली ने कहा कि जब तक उनकी टीम अहम पलों पर ध्यान देना शुरू नहीं करती तब तक भारत विदेशी जमीं पर टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाएगा। भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में 118 रनों से हार का सामना करना पड़ा और इस कारण कोहली की टीम पांच मैचों की यह सीरीज गंवा बैठी।

इस बारे में कप्तान कोहली ने कहा, अगर हमें सीरीज में प्रतिद्वंद्वी टीम पर दबाव बनाना है, तो हमें सीरीज की अच्छी शुरुआत करनी होगी। पहला टेस्ट मैच हमेशा महत्वपूर्ण होता है। इसके लिए हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि हम सभी सही मानसिक स्थिति में हों। कोहली ने कहा कि भारतीय टीम प्रतिद्वंद्वी खिलाडिय़ों पर अपने दबाव को बरकरार नहीं रख पाती है।

इसी कारण इंग्लैंड ने इस सीरीज में भारत से नियंत्रण को छीन लिया। कप्तान ने कहा, निश्चित तौर पर हम विदेशी जमीन पर खेल सकते हैं, लेकिन हमें अहम पलों पर प्रतिद्वंद्वी टीम से बेहतर ध्यान देने की जरूरत है। इस सीरीज में हम ऐसा नहीं कर पाए। अगर हम ऐसा कर पाने में सक्षम नहीं होते हैं, तो हम विदेशों में सीरीज नहीं जीत सकते।

‘वे एक बेहतरीन खिलाड़ी और शानदार गेंदबाज हैं’

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement