Virat Kohli retains no.1 position in icc batting ranking after end of test series against england-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 11:46 am
Location
Advertisement

सीरीज से पहले इस दिग्गज से 27 अंक पीछे थे कोहली और अब...

khaskhabar.com : गुरुवार, 13 सितम्बर 2018 11:20 AM (IST)
सीरीज से पहले इस दिग्गज से 27 अंक पीछे थे कोहली और अब...
दुबई। भारतीय कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट की आखिरी पारी में असफल रहने के बावजूद बल्लेबाजों की ताजा टेस्ट रैकिंग में शीर्ष स्थान पर हैं। इंग्लैंड के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज एलेस्टेयर कुक ने शानदार अंदाज में रैंकिंग में शीर्ष दस में शामिल होने के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा। कुक को ओवल में खेले गए फाइनल टेस्ट मैच में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला था।

कुक ने भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच की पहली पारी में 71 और दूसरी पारी में 147 रन बनाए थे। वे इतिहास के पांचवें ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने अपने पहले और आखिरी टेस्ट मैच में शतक जड़ा है। इंग्लैंड ने इस मैच को 118 रन से जीतकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली। अपने इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत कुक बुधवार को जारी आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में 10वें नंबर पर आ गए हैं।

33 साल के कुक ने सितम्बर 2011 में एजबेस्टन में भारत के खिलाफ 294 रन की करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने के बाद दूसरे नंबर के साथ सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की थी। उन्होंने उसी साल प्रतिष्ठित आईसीसी टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीता था। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी जैक कैलिस ने 12वें, सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ ने 18वें जबकि रिकी पोंटिंग ने 26वें स्थान के साथ अपने टेस्ट करियर को विराम दिया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement