Virat Kohli has played second topi inning in india-pakistan odi matches-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 4, 2020 7:29 am
Location
Advertisement

जब विराट कोहली ने छुड़ाई थी पाक गेंदबाजों की धज्जियां, देखें...

khaskhabar.com : रविवार, 03 जून 2018 3:41 PM (IST)
जब विराट कोहली ने छुड़ाई थी पाक गेंदबाजों की धज्जियां, देखें...
नई दिल्ली। क्रिकेट के मैदान पर भारत और पाकिस्तान के बीच की प्रतिद्वंद्विता देखते ही बनती है। खिलाडिय़ों के साथ फैंस में भी भावनाएं उबाल पर होती हैं। ऐसे में कोई भी टॉप क्लास प्रदर्शन खिलाड़ी को खूब वाहवाही दिलाता है। आज हम जो कहानी बताने जा रहे हैं, 29 वर्षीय भारतीय कप्तान विराट कोहली उसके हीरो हैं। हालांकि कोहली भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए किसी वनडे में सबसे बड़े स्कोर के मामले में दूसरे स्थान पर हैं।

18 मार्च 2012 का दिन कोहली के लिए यादगार रहा था। तब ढाका में एशिया कप के डे-नाइट मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी कर 50 ओवर में छह विकेट पर 329 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। दोनों ओपनर मोहम्मद हफीज (105) व नासिर जमशेद (112) ने शतक जमाए, जबकि यूनुस खान अर्धशतक (52) जमाने में सफल रहे। प्रवीण कुमार व अशोक डिंडा को 2-2 और इरफान पठान व रविचंद्रन अश्विन को 1-1 विकेट मिला।

जवाब में भारत ने कोहली की तूफानी पारी की मदद से 13 गेंदों पहले ही छह विकेट से जीत हासिल कर ली। तीसरे नंबर पर उतरे कोहली ने 148 गेंदों पर 22 चौकों व एक छक्के की मदद से 183 रन ठोके। सचिन तेंदुलकर (52) और रोहित शर्मा (68) ने फिफ्टी लगाई। उमर गुल ने दो और मोहम्मद हफीज व सईद अजमल ने 1-1 विकेट झटका। कोहली को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

अब हम देखेंगे भारत-पाकिस्तान के बीच हुए वनडे में खेली गईं 5 और सबसे बड़ी पारियां :-


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/6
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement