Virat Kohli and Jasprit Bumrah hero on south africa tour, see top 3 indian batsman and top 3 bowlers-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 19, 2019 9:27 pm
Location
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका में कोहली-बुमराह ने मारी बाजी, ये भी रहे हीरो

khaskhabar.com : रविवार, 25 फ़रवरी 2018 5:09 PM (IST)
दक्षिण अफ्रीका में कोहली-बुमराह ने मारी बाजी, ये भी रहे हीरो
नई दिल्ली। भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा खत्म हो गया है। भारत ने यहां अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेलने के लिए 5 जनवरी को मैदान पर कदम रखा था। उसका अंतिम मैच 24 फरवरी को हुआ। खास बात ये है कि शुरुआत और अंत दोनों केपटाउन में ही हुई। सबसे पहले तीन मैच की टेस्ट सीरीज खेली गई, जिसमें मेजबान दक्षिण अफ्रीका 2-1 से विजयी रहा। उसने केपटाउन में पहले टेस्ट में 72 रन से और सेंचुरियन में दूसरे टेस्ट में 135 रन से जीत दर्ज की।

जोहानसबर्ग में तीसरे टेस्ट में भारत 63 रन से जीतने में सफल रहा। इसके बाद 6 मैच की वनडे सीरीज खेली गई और इसमें टीम इंडिया ने 5-1 से बाजी मारी। भारत ने पहला वनडे 6 विकेट, दूसरा वनडे 9 विकेट, तीसरा वनडे 124 रन, पांचवां वनडे 73 रन और छठा वनडे 8 विकेट से जीता। दक्षिण अफ्रीका को एकमात्र जीत चौथे वनडे में नसीब हुई, जहां उसे डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 6 विकेट से जीत मिली।

तीन मैच की टी20 सीरीज में भी भारत ने जोरदार खेल दिखाते हुए 2-1 से जीत हासिल की। भारत ने पहला मैच 28 रन और तीसरा 7 रन से जीता, जबकि दक्षिण अफ्रीका ने दूसरा मैच 6 विकेट से अपने नाम किया। इस दौरे पर कप्तान विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह क्रमश: भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज व गेंदबाज रहे।

आईए अब नजर डालें तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे, टी20) में भारत के 3-3 टॉप बल्लेबाज और गेंदबाजों के प्रदर्शन पर :-

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/7
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement