Vinesh Phogat satisfied with his preparations for Tokyo Olympics-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 3:45 pm
Location
Advertisement

विनेश फोगाट टोक्यो ओलंपिक को लेकर अपनी तैयारियों से संतुष्ट

khaskhabar.com : शनिवार, 24 अप्रैल 2021 5:31 PM (IST)
विनेश फोगाट टोक्यो ओलंपिक को लेकर अपनी तैयारियों से संतुष्ट
नई दिल्ली| भारत की शीर्ष महिला पहलवान विनेश फोगाट 23 जुलाई से शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिए अपनी तैयारी से संतुष्ट हैं। टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए पदक की बड़ी उम्मीदों में से एक विनेश ने कहा, " मैं सही रास्ते पर हूं, लेकिन जुलाई में मुख्य टूर्नामेटों के शुरू होने तक पूरी तरह से फिट होने के लिए ट्रेनिंग में मामूली समायोजन करने की जरूरत है।"

विनेश ने जनवरी से लेकर अब तक तीन अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लिया है। उन्होंने कहा कि रिकवरी एक ऐसा मुद्दा है जिससे निपटने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, " वजन घटाने के बाद, शरीर और दिमाग ठीक से काम नहीं करता है। मेरे लिए यह सीखना महत्वपूर्ण है कि आने वाले दिनों में इस मुद्दे से कैसे निपटा जाए। मुझे लगता है कि मैं टोक्यो में अच्छे प्रदर्शन के लिए सही रास्ते पर हूं। हर प्रतियोगिता अलग होती है और सभी प्रतियोगियों के खेलने का एक अलग सेट होता है। इसलिए मेरे हिसाब से काम करना जरूरी है।"

हरियाणा के अंतर्राष्ट्रीय पहलवान ने खुद को प्रशिक्षण पर केंद्रित रखा है और दूसरी बार कोविड-19 मामलों में उछाल के कारण टोक्यो ओलंपिक को स्थगित करने जैसे मामले उनके दिमाग में नहीं हैं।

उन्होंने कहा, " टोक्यो ओलंपिक मेरे लिए कुश्ती का अंत नहीं होगा। जब तक मैं कर सकती हूं, मैं ट्रेनिंग और प्रतिस्पर्धा जारी रखूंगी।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement