Vikas ousts European Champion; two Indians in quarters at AIBA Youth-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 7, 2021 12:39 pm
Location
Advertisement

यूथ मुक्केबाजी : विकास ने यूरोपीय चैंपियन को बाहर किया

khaskhabar.com : गुरुवार, 15 अप्रैल 2021 3:53 PM (IST)
यूथ मुक्केबाजी : विकास ने यूरोपीय चैंपियन को बाहर किया
नई दिल्ली। पोलैंड मे जारी एआईबीए युवा पुरुष और महिला विश्व चैंपियनशिप में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए, विकास ने यूरोपीय युवा चैंपियन यासेन राडदेव के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की । मुकाबले के दूसरे दिन पांच भारतीय मुक्केबाजों ने उल्लेखनीय जीत दर्ज की। पुरुषों के 52 किग्रा वर्ग में खेलते हुए, विकास ने सावधानी शुरूआत की लेकिन जल्द ही आक्रामक इरादे के साथ सामने आने लगे। हाल ही में एड्रियाटिक पर्ल टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीतने वाले भारतीय खिलाड़ी ने नेराडेव न्को कोई मौका नहीं दिया और इस बुल्गेरियाई के खिलाफ 5-0 से आराम से जीत दर्जकी। विकास अब मंगोलिया के सुखबत एनखोरीगेट के खिलाफ दूसरे के मुकाबले में भिड़ेंगे।

एशियाई युवा चैंपियन विंका (60 किग्रा) और पूनम (57 किग्रा) ने भी अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जीत हासिल की। विंका ने बोस्निया और हरजेगोविना की तारा बोहतजुक और पूनम ने हंगरी की बीट वरगा को हराया। भारतीयों द्वारा अपने विरोधियों के खिलाफ कई शक्तिशाली वार करने के बाद रेफरी को प्रतियोगिता रोकनी पड़ी और उन्हें आरएससी के फैसले के साथ विजेता घोषित किया गया। अंतिम -8 चरण में प्रवेश के साथ, विंका और पूनम अब भारत के पदकों को हासिल करने से केवल एक मुकाबला दूर हैं।

एक्शन में अन्य भारतीयों, अंकित नरवाल और विशाल गुप्ता ने भी अपने अभियान की शानदार शुरूआत की और भारत की जीत को सुनिश्चित करने के लिए आरामदायक जीत का जश्न मनाया। एशियाई युवा चैंपियनशिप रजत पदक विजेता अंकित (64 किग्रा) और विशाल (91 किग्रा) क्रमश: स्लोवाकिया के मिरोस्लाव हर्सेग और बुल्गारिया के जॉर्जी स्टोव के खिलाफ 5-0 से आसान गोल जीत के साथ उन्नत हुए। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement