Vijay Hazare Trophy : Saurashtra, Andhra Pradesh and Hyderabad won their matches-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 1:14 pm
Location
Advertisement

विजय हजारे ट्रॉफी : सौराष्ट्र, आंध्र और हैदराबाद की जीत

khaskhabar.com : बुधवार, 19 सितम्बर 2018 6:44 PM (IST)
विजय हजारे ट्रॉफी : सौराष्ट्र, आंध्र और हैदराबाद की जीत
नई दिल्ली। अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर आंध्र प्रदेश ने गुरुवार को यहां के पालम स्टेडियम में विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-बी के मैच में केरल को सात रनों से हरा दिया। आंध्र प्रदेश की टीम भी हालांकि पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई और 49 ओवरों में 190 रनों पर आउट हो गई। उसके गेंदबाजों ने हालांकि शानदार प्रदर्शन किया और केरल को 49.1 ओवरों में 183 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया। केरल के लिए सिर्फ चार बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू सके।

कप्तान सचिन बेबी ने 84 गेंदों में छह चौकों की मदद से सबसे ज्यादा 57 रनों की पारी खेली। उनके अलावा जलज सक्सेना ने 46, अरुण कार्तिक ने 32 और वासुदेवन जगदीश ने 28 रनों की पारियां खेलीं। आंध्र प्रदेश के लिए कर्ण शर्मा ने तीन विकेट लिए। आंध्र प्रदेश के कप्तान हनुमा विहारी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था।

बोदापति समुंथ ने उसके लिए सबसे ज्यादा 79 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 104 गेंदों का सामना किया और पांच चौके और दो छक्के लगाए। उनके अलावा रवि तेजा ने 44 रन बनाए। इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी कर टीम को 190 के स्कोर तक पहुंचने में अहम भूमिका निभाई।

इस ग्रुप के दूसरे मैच में हैदराबाद ने तन्मय अग्रवाल (83) और रोहित रायडू (78) की बेहतरीन पारियों के दम पर मध्यप्रदेश को सात विकेट से हरा दिया। मध्य प्रदेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.2 ओवरों में 231 रनों पर ऑल आउट हो गई। हैदराबाद ने यह लक्ष्य 47.4 ओवरों में सिर्फ तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। मध्यप्रदेश के लिए कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा सका।

सारांश जैन ने उसके लिए सबसे ज्यादा 45 रन बनाए जबकि वेंकटेश अय्यर ने 44 रनों की पारी खेली। हैदराबाद को लक्ष्य हासिल करने में कोई परेशानी नहीं हुई। तन्मय और रोहित ने तीसरे विकेट के लिए 133 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत पक्की कर दी। तन्मय ने अपनी पारी में 109 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके लगा जबकि रोहित ने 102 गेंदों की पारी में छह चौके और दो चौके लगाए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement