Vidarbha won irani cup title to beat Rest of India-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 5:07 pm
Location
Advertisement

ईरानी कप : शेष भारत को हरा विदर्भ लगातार दूसरी बार चैंपियन

khaskhabar.com : शनिवार, 16 फ़रवरी 2019 5:22 PM (IST)
ईरानी कप : शेष भारत को हरा विदर्भ लगातार दूसरी बार चैंपियन
नागपुर। गणेश सतीश (87) और अर्थवा टाइडे (72) के अर्धशतकों की मदद से रणजी चैंपियन विदर्भ ने शेष भारत एकादश को पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर हराकर शनिवार को ईरानी कप का खिताब लगातार दूसरी बार अपने नाम कर लिया। मैच के पांचवें दिन शनिवार को दोनों टीमों के बीच मुकाबला ड्रॉ रहा लेकिन विदर्भ ने पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर खिताब अपने नाम किया। विदर्भ ने लगातार दूसरी बार यह गोल्डन डबल पूरा किया है। बीते सीजन में भी उसने यह खिताब जीता था।

शेष भारत एकादश ने अपनी पहली पारी में 330 रन का स्कोर बनाया था। विदर्भ ने अक्षय कारनेवार के शानदार शतक की बदौलत पहली पारी में 425 रन बनाकर 95 रनों की बढ़त बना ली थी। इसके बाद शेष भारत एकादश ने तीन विकेट पर 374 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी थी और मैच जीतने के लिए विदर्भ को 280 रनों का लक्ष्य दिया था।

विदर्भ ने अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट पर 269 रन बना लिए थे और उसे मैच जीतने के लिए 11 रन और बनाने थे कि तभी मैच ड्रॉ होने की घोषणा कर दी गई और पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर विदर्भ लगातार दूसरी बार चैम्पियन बनने में सफल रहा। विदर्भ ने अपने कल के स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 37 रन से आगे खेलना शुरू किया। संजय रघुनाथ 17 और अर्थवा टाइडे ने अपनी पारी को 16 रन से आगे बढ़ाया।

दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 116 रन की शतकीय साझेदारी की। संजय 131 गेंदों का सामना करने के बाद 42 के निजी स्कोर पर आउट हुए। उनके आउट होने के बाद टाइडे भी अपना अर्धशतक पूरा कर टीम के 146 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौटे। उन्होंने 185 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement