USA eves beat Netherlands 2-0 to win fourth WC title-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 7:56 pm
Location
Advertisement

महिला फुटबाल : अमेरिका ने लगातार चौथी बार जीता विश्व कप

khaskhabar.com : सोमवार, 08 जुलाई 2019 11:58 AM (IST)
महिला फुटबाल : अमेरिका ने लगातार चौथी बार जीता विश्व कप
ल्योन (फ्रांस)। अमेरिका ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए रविवार को यहां मौजूदा यूरोपीयन चैम्पियन नीदरलैंड्स को 2-0 से मात देकर लगातार दूसरी बार फीफा विश्व कप का खिताब अपने नाम किया। कुल मिलाकर अमेरिका का यह चौथा विश्व कप खिताब है।

इससे पहले, अमेरिका ने 1991, 1999 और 2015 में विश्व कप जीता था।

फाइनल मुकाबले में अमेरिका के लिए दिग्गज मेगन रेपिनो और रोज लावेले ने गोल दागे। रेपिनो ने पेनाल्टी जबकि लावेले ने फील्ड गोल किया।

बीबीसी के अनुसार, रेपिनो को गोल्ड बूट दिया गया, उन्होंने टूर्नामेंट में कुल छह गोल दागे। एलेक्स मॉर्गन ने भी प्रतियोगिता में इतने ही गोल किए लेकिन अधिक समय लेने के कारण उन्हें गोल्डन बूट नहीं मिला।

मैच के पहले हाफ में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। नीदरलैंड्स ने एक योजना के तहत गेंद को नियंत्रण में रखा और अमेरिका को अधिक मौके नहीं दिए।

अमेरिका ने कई बार गेंद छीन कर अटैक भी किए, लेकिन उसे 18 गज के बॉक्स के अंदर सफलता नहीं मिली।

दूसरा हाफ पूरी तरह से अमेरिका के नाम रहा। नीदरलैंड्स शुरुआत से ही दबाव में नजर आई जिसका लाभ अमेरिका को 61वें मिनट में मिला। 61वें मिनट में स्टार खिलाड़ी मॉर्गन के खिलाफ डच खिलाड़ी ने फाउल किया और अमेरिका को पेनाल्टी मिली।

रेपिनो ने बिना कोई गलती किए हुए गेंद को गोल में डालकर अपनी टीम को बढ़त दिला दी। इसके आठ मिनट बाद, अमेरिका ने एक और अटैक किया। इस बार लावेले को बॉक्स के पास जगह मिली और उन्होंने गोल करते हुए अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement