US Open Serena winning debut, Venus lost-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 5:18 am
Location
Advertisement

अमेरिका ओपन: सेरेना की विजयी शुरुआत, वीनस हारी

khaskhabar.com : बुधवार, 02 सितम्बर 2020 2:26 PM (IST)
अमेरिका ओपन: सेरेना की विजयी शुरुआत, वीनस हारी
न्यूयार्क| अपने 24वें ग्रैंड स्लैम खिताब की खोज में लगी अमेरिका की दिग्ग्ज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने अमेरिका ओपन में विजयी शुरुआत की है। सेरेना ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर के मैच में हमवतन क्रिस्टी एन को 7-5, 6-3 से हरा दिया। मारगारेट कोर्ट पर खेले गए मैच में सेरेना ने तकरीबन डेढ़ घंटे में जीत हासिल की। बीबीसी ने सेरेना के हवाले से लिखा है, "मैं जिस तरह से एक-एक अंक के लिए लड़ी हूं उससे मैं काफी खुश हूं। मायने नहीं रखता कि मैं कैसे खेली। मैं सिर्फ अपना फोकस वापस चाहती थी जिस पर मैं आज काम कर रही थी।"

उनकी बहन वीनस हालांकि पहले दौर में ही हार गईं। 20वीं सीड चेकगणराज्य की कैरोलिना मुचोवा ने वीनस को पहले दौर में ही हरा दिया। उन्होंने यह मैच 6-3, 7-5 से जीता। वीनस पहली बार इस ग्रैंड स्लैम के पहले राउंड में हारकर बाहर हुई हैं।

10वीं सीड महिला खिलाड़ी गार्बिने मुगुरुजा ने हालांकि दूसरे दौर में आसानी से जगह बना ली। उन्होंने जापान की नाओ हिबिनो को 6-4, 6-4 से हरा दिया।

मेडिसन कीज ने हंगरी की टिमए बाबोस को 6-1, 6-1 से हरा दिया। अमेरिका की सोफिया केनिन भी अपने पहले दौर का मैच जीतने में सफल रहीं। उन्होंने बेल्जियम की यानिना विकमायेर को 6-2, 6-2 से मात दे दूसरे दौर में जगह बनाई।

पूर्व नंबर-1 महिला खिलाड़ी किम क्लिस्टर्स ग्रैंड स्लैम में विजयी वापसी नहीं कर सकीं और पहले दौर के मैच में रुस की इकातेरिना एलेक्जेंड्रोवा ने उन्हें 3-6, 7-5, 6-1 से हरा दिया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement