Uganda to host International Badminton Championship in February-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 7:00 am
Location
Advertisement

फरवरी में अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप की मेजबानी करेगा युगांडा

khaskhabar.com : सोमवार, 11 जनवरी 2021 4:10 PM (IST)
फरवरी में अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप की मेजबानी करेगा युगांडा
कंपाला| विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने 25 से 28 फरवरी तक युगांडा की राजधानी कंपाला में होने वाली अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप की मेजबानी को अपनी हरी झंडी दे दी है। एक खेल अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने युगांडा बैडमिंटन संघ के कार्यकारी निदेशक सिमोन मुगाबी के हवाले से कहा कि सख्त कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत चैमिपयनशिप की मेजबानी की जाएगी।

मुगाबी ने कहा, "कोविड-19 के कारण 2020 के सीजन में कई टूर्नामेंटों को रद्द कर दिया गया था। हमें खुशी है कि हम वर्ष की पहली तिमाही में अफ्रीका के सबसे बड़े टूर्नामेंटों में से एक की मेजबानी कर पाएंगे।"

उन्होंने कहा कि चैंपियनशिप के लिए युगांडा आने वाले सभी खिलाड़ियों और दर्शकों का कोविड टेस्ट निगेटिव होना जरूरी है और यह टेस्ट युगांडा के लिए रवाना होने से 72 घंटे से पहले का होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि चैंपियनशिप में पुरुष और महिला एकल, पुरुष और महिला युगल और मिश्रित युगल के मुकाबले होंगे, जिसमें सभी प्रत्येक श्रेणी के शीर्ष खिलाड़ियों के लिए नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

युगांडा इंटरनेशनल बैडमिंटन चैम्पियनशिप 2020 में हंगरी के गार्गली क्राउज और म्यांमार के थेट हजार थुजार ने क्रमश: पुरुष और महिला एकल वर्ग का खिताब जीता था।

--आईएएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement